November 30, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

रसोई गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि से जनता पर पड़ी दोहरी मार – प्रकाशपुंज पांडेय

जिया न्यूज़:-रायपुर,

रायपुर:-समाजसेवी और राजनीतिक विश्लेषक प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने देश में रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी पर रोष प्रकट करते हुए कहा है कि जब पिछले 2 महीने से जनता अपने घरों में बंद हैं, उनके पास आय के साधनों की कमी है, बहुतों की तो आय बंद है, तब ऐसी परिस्थिति में सरकार को महंगाई कम करते हुए कम से कम रोज़मर्रा की ज़रूरतों की चीजों के दामों में कटौती करनी चाहिए। लेकिन इसके विपरीत हर घर की जरूरत रसोई गैस सिलेंडर के दामों में अनलॉक पार्ट १ के पहले दिन ही बढ़ोतरी करना पूरी तरह से जनता के ऊपर दोहरी मार जैसा है।

लॉकडाउन के पहले भी महंगाई दर बढ़ी हुई थी। भारतीय अर्थव्यवस्था की विकास दर (जीडीपी), गिरी हुई थी। आरबीआई के गवर्नर ने भी कहा है कि हमारी विकास दर नेगेटिव में आ गई है। ऐसे में महंगाई बढ़ाकर सरकार को क्या हासिल होगा? इससे सरकार की छवि बद से बदतर बनती जाएगी।

केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर ऐसे विपत्ति के समय राजनीति को दूर रखते हुए देश और देश की जनता के हित में अच्छे और सकारात्मक कदम उठाने की जरूरत है ना कि अहंकार वश राजनीति से प्रेरित होकर एक दूसरे को नीचा दिखाने का काम करना चाहिए, क्योंकि इसका सीधे-सीधे प्रभाव देश पर और देश की जनता पर पड़ता है।

अगर यही हाल रहा तो जनता सड़क पर उतरने को मजबूर हो जाएगी, आंदोलित हो जाएगी, रोष प्रकट करेगी और देश के हालात बिगड़ जाएंगे। चुनाव के समय तो अपने मताधिकार का प्रयोग करके जनता इन सरकारों को बखूबी जवाब देगी। लेकिन आज भी समय है, देश में जो नफ़रत का बीज बोया जा रहा है उससे ऊपर उठकर देश-हित में अगर सार्थक प्रयास और सकारात्मक कदम सभी राजनीतिक दल, सत्तारूढ़ दल और विपक्ष उठाता है तो यकीनन देश का और जनता का भला होगा इसमें कोई दो राय नहीं है। वरना समय आने पर जनता को सिंहासन के हिलाना बख़ूबी आता है।

प्रकाशपुन्ज पाण्डेय,
7987394898, 9111777044

Related posts

क्या हुआ कि बस्तर कलेक्टर पहुचे पूर्व सैनिको से मिलने के लिए

jia

राजीव जयंती पर छत्तीसगढ़ के 11 हजार खिलाड़ियों को दिया जाएगा “राजीव खेल प्रतिभा सम्मान”

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!