November 27, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

कांकेर शहर के सौन्दर्यीकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश

आशीष परिहार कांकेर

शहर के सौर्न्यीकरण कार्य का विधायक शिशुपाल शोरी, मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी और कलेक्टर केएल चौहान ने आज रविवार को औचक निरीक्षण किया। उन्हांंने निरीक्षण करते हुए घड़ी चौक के आसपास सौर्न्यीकरण का कार्य एवं सड़क चौडीकरण कार्य, ऑडिटोरियम निर्माण स्थल, पशु चिकित्सालय के पीछे जर्जर भवन को तोड़कर नये सिरे से बनाये जाने तथा अलबेलापारा स्थित माहुरबंद पारा के तालाब एवं चिल्ड्रन गार्डन का भी अवलोकन कर सौन्दर्यीकरण बनाये जाने के निर्देश नगर पालिका के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सौरभ तिवारी को दिए।उन्होंने ऊपर-नीचे सड़क का निरीक्षण कर शीघ्र बनाये जाने के निर्देश उपस्थित राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को दिए। सौन्दर्यीकरण कार्य का निरीक्षण करते हुए भंण्डारीपारा दूध नदी में रिटर्निंग वॉल बनाये जाने के चर्चा करते हुए शीघ्र प्रस्ताव बनाये जाने निर्देशित किए। उन्होंने पुराना बस स्टैण्ड स्थित एनीकट का अवलोकन करते हुए बनाये जाने वाले रिटर्निंगवॉल सर्वें कार्य का भी अवलोकन किया गया, तत्पश्चात राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरने वाली दूध नदी के पुलिया के नीचे पुराना बाजार स्थित दुकानों को व्यवस्थित कर सौन्दर्यीकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने गढ़िया पहाड का निरीक्षण करते हुए पहाड़ में चढ़ने वाली सड़क के दोनो किनारे पौंधा रोपण एवं वॉल पेंटिंग से सौन्दर्यीकरण कार्य किये जाने के निर्देश डीएफओ कांकेर को दिये। उन्होंने निरीक्षण करते हुए गढ़िया पहाड के ऐतिहासिक सिंहद्वार, झण्डा शिखर, फांसी स्थल का अवलोकन किया। उन्होंने सोनई-रूपई तालाब स्थिति मंदिर जाने वाली रास्ता को पत्थरों से सीढ़ीनुमा बनाये जाने के निर्देश दिए ताकि आने-आने वाले पर्यटकों को सुविधा मिल सके। निरीक्षण के दौरान गढ़िया पहाड़ में पर्यटकों के आने-जाने के लिए रोप-वे निर्माण किये जाने का प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने जोगीगुफा के नीचे स्थित दुधावा तालाब का भी अवलोकन किया। तालाब में पिचिंग कार्य और सौन्दर्यीकरण कार्य के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश नगर पालिका के मुख्य कार्यपानल अधिकारी को दिये।
उन्होंने निरीक्षण करते हुए निर्माणाधीन स्टेडियम पहुचकर निर्माण कार्यों का जायजा लेकर निर्माण एजेंसी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। स्टेडियम के किनारे निर्माणाधीन गुमटी व्यवसायिओं को दिये जाने के लिए शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ठाकुर, एल्डरमेन सोमेश सोनी, पार्षद सरदार अजय सिंह रेणु, वनमण्डलाधिकारी अरविंद पीएम लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता यूके मेश्राम, एसडीएम कांकेर उमाशंकर बंदे, एसडीओ राष्ट्रीय राजमार्ग संतोष नेताम, तहसीलदार मनोज मरकाम एवं नगर पालिका अधिकारी सौरभ तिवारी, सहित नगर पालिका एवं राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

Chhttisgarh

jia

झूठ और झुमले परोसने में महेश गागड़ा और भाजपा माहिर, जीवनरक्षक दवाइयों की कालाबाज़ारी भाजपा करती है – लालू राठौर

jia

कोरोना संक्रमण रोक थाम के नाम पर सरकारी अव्यवारिक आदेश के चलते ,बस्तर जिले के ग्राम पंचायत बड़े धाराऊर के स्थायी नाके से टकराकर हुई दुर्घटना में महिला की मौत का जिम्मेदार कौन?जवाब दे जिम्मेदार-मुक्तिमोर्चा

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!