October 21, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

कोरोना संकट में रोजगार ‘संगी एप’ युवाओं और नियोक्ताओं के लिए बना अहम् कड़ी

जिया न्यूज़:-दंतेवाडा,

दंतेवाड़ा:- कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण काल में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा संचालित मोबाईल एप रोजगार देने वाली संस्थाओं, व्यक्ति विशेष और कौशल प्रशिक्षित युवाओं के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में काम कर रहा है। दंतेवाड़ा जिले के कौशल विकास प्राधिकरण के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने लॉक डाउन में प्रशिक्षित व्यक्तियों का मोबाइल नम्बर ट्रेस कर एप्प डाउनलोड करवाया।और अब घर-घर जाकर इस एप्प के बारे में जानकारी दे रहे है और डाउनलोड भी कर रहे हैं।
छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा तैयार रोजगार संगी मोबाईल एप को गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप के माध्यम से छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न शहरों में स्थित उद्योग में स्वयं को पंजीकृत कर सकते हैं। जिसमें वो अपने संस्था में आवश्यक कुशल श्रमिकों का विवरण दे सकते हैं।
साथ ही मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना अंतर्गत प्रशिक्षित युवा स्वयं को पंजीकृत कर जिले एवं राज्य में उपलब्ध रोजगार के अवसर  की जानकारी ले सकते हैं। इस प्रकार अब यह एप नियोक्ता एवं कुशल कारीगरों को एक प्लेटफार्म मे लाने में अहम भूमिका निभा रहा हैं। इस एप के बारे में अधिक जानकारी के लिए दंतेवाड़ा जिला कौशल विकास प्राधिकरण के  सहायक संचालक श्री हरीश सिन्हा से मोबाइल नंबर 9406334109 पर संपर्क किया जा सकता है।

Related posts

Chhttisgarh

jia

नगरनार स्टील प्लांट को ले कर भाजपा के नेताओं का दोहरा चरित्र आया सामने-सुशील मौर्य

jia

टावर का केबल चोरी करना युवक को पड़ा भारी
ग्रामीणों ने युवक को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!