September 18, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

बैंकर्स 15 दिवस के भीतर प्रकरणों का निराकरण कराना सुनिश्चित करें-कलेक्टर

जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक में दिये निर्देश

आशीष परिहार कांकेर

परामर्शदात्री की समीक्षा बैठक जिला कार्यालय के सभाकक्षा में कलेक्टर केएल चौहान की अध्यक्षता में आयोजित की गई। उन्होंने समीक्षा करते हुए कहा कि सभी बैंकर्स को 15 दिवस के भीतर प्रकरणों का निराकरण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने बैंकवार ऋण प्रकरण, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजना, जनधन योजना, एनआरएलएम के माध्यम से ऋण योजना की प्रगति का समीक्षा किया। जिले में महिला स्व-सहायता समूह को सीताफल का पल्प के लिए कोल्ड रेस्ट मशीन उपलब्ध कराने के लिए बैंक अधिकारियों को निर्देशित किया।बांदे, बड़गांव, आमाबेड़ा और कोयलीबेड़ा के बैंक मैनेजरों द्वारा अपेक्षित प्रगति नहीं किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बैंकिग कार्य में सुधार लाने की हिदायत दी। उन्होंने अल्पवेतन भोगी कर्मचारियो को 60 वर्ष के बाद बीमा पेंशन के रूप में मिलेगा, इसके लिए अधिक से अधिक लोगों को बीमा कराकर लक्ष्य को पूर्ण कराने तथा आधार सीडिंग शतप्रतिशत कराने हेतु निर्देशित किया।
पीएम सम्मान निधि के लाभार्थी किसानों को केसीसी के दायरे में लाने हेतु विशेष अभियान चलाने के संबंध में बैंक अधिकारियों को निर्देशित किया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत सभी भू-धारकों एवं वन अधिकारपट्टा धारकों को किसान क्रेडिक कार्ड के दायरे में शामिल करते हुए 15 मार्च तक शतप्रतिशत केसीसी कार्ड जारी करना सुश्चित करें। उन्होंने बैंकों में लक्ष्य के अनुरूप ऋण प्रकरण भेजने के लिए क्रियान्वयन विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्र, जिला अन्तयाव्सायी, भारतीय स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, देना बैंक, यूनियन बैंक, यूनाईटेड, बैंक ऑफ बडोदा, सेंट्रल बैंक, बंधन बैंक, केनरा बैंक, आन्ध्रा बैंक सहित सभी बैंकों में भेजे गये ऋण प्रकरणों को समय सीमा में निराकरण करने निर्देशित किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर द्वारा संभाव्यता युक्त ऋण योजना पुस्तिका का विमोचन भी किया गया।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. संजय कन्नौजे, लीड बैंक के मैनेजर निर्मल पीटर एक्का, जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्र के महाप्रबंधक आरसीएस ठाकुर, नगर पालिका के सीएमओ सौरभ तिवारी, अंत्यावसायी के कार्यपालन अधिकारी सुरेश कुमार वर्मा सहित विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक और क्रियान्वयन विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

बस्तरअधिकार मुक्ति मोर्चा ने मिलकर कहा कार्यशाला से हमारे इरादे हुए मजबूत बस्तर को उसका अधिकार मिलेगा -नवनीत

jia

दिन-रात वर्दी को कोसने वालों यह तस्वीर भी देखें वर्दी की

jia

बिलासपुर की अनुकृति को नितिन गडकरी के हाथों मिला इंस्पायर वीमेंस अवार्ड

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!