October 24, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कांकेर पुलिस की अनुठी पहल

सुघ्घर समाधान योजना” का 8 मार्च को पुलिस कप्तान कांकेर भोजराम पटेल द्वारा जिले की पुलिस महिला अधिकारी व कर्मचारियों के लिये कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

आशीष परिहार कांकेर

अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कांकेर पुलिस की अनुठी पहल, सुघ्घर समाधान का 8 मार्च को पुलिस कप्तान द्वारा जिले की पुलिस महिला अधिकारी व कर्मचारियों के लिये कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। जिसमें जिला में पदस्थ पुलिस के महिला अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुये। अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस के सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुये पुलिस कप्तान कांकेर श्री पटेल द्वारा कहा गया कि इस बदलते सामाजिक परिवेष मे महिलाओं का दायित्वों को बताते हुये उन्हे बदलते सामाजिक परिवेष के अनुसार कार्य करने के बारे में बताया। जिससे सामाज को सही दिशा में ले जाया जा सके नारी जो बेटी, बहन, पत्नि, माॅ, कई रूप में अपने दायित्वो का निर्वहन करती है। बहू के रूप में नारी एक अंजान परिवार में जाकर उस परिवार को अपनाते हुये उसे सवारने में अपना पुरा जीवन व्यतित करती है। महिला सशक्तिकरण के लिए पहले तो हम सबको महिलाओं के प्रति अपना नजरिया बदलने कि आवश्यकता है। जिससे महिलाओ के उपर हो रहे उत्पीड़न जैसी घटनाएं को रोकी जा सकेगी। यदि कोई पीड़ित महिला थाने शिकायत लेकर पहुॅचती है, थाने मे पदस्थ महिला पुलिस अधिकारी की जिम्मेदारी है कि उनकी बातो को ध्यान से सुने क्योकि एक महिला कि संवेदना को महिला ही अच्छी तरह से समझ सकती है। पीड़िता के समस्या को ध्यान से सुनकर उसे सांत्वना देते हुये उसकी समस्या का तुरंत निराकररण करने की कोशीश करें। पुलिस अधीक्षक कांकेर द्वारा सउनि(एम) शकुन्तला साहू के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया गया जो जिला में पदस्थ महिला पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की समस्या सुनने हेतु प्रति सप्ताह मंगलवार का दिन निर्धारित किया गया। इस कमेटी द्वारा प्रत्येक 3 माह में इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन करेगी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक कांकेर द्वारा निरीक्षक शशीकला मरकाम को महत्वपूर्ण कानून व्यवस्था में उत्कृष्ट कार्य,

सउनि शारदा यादव उत्कृष्ट महिला विवेचक,
सउनि ज्योत्सना प्रेम जनता से बेहतर संपर्क व व्यवहार,
म. प्र.आर 274 ममता साहू उत्कृष्ट टर्नआउट,
म.आर. 1134 सुमती बाखला यातायात के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य,
म.आर. 240 जमुना कोमरा लंबी सेवा अवधि,
म.आर. 431 कांति गोटा अंदरुनी थानों में लंबी सेवा,
म.आर. 560 किरण परिहार उत्कृष्ट माॅं की भूमिका,
म.आर. 174 पुष्पा ठाकुर,
म.आर. 257 शांता ध्रुव आपरेषन मुस्कान मे उत्कृष्ट कार्य,
म.आर.871 निर्मला मरकाम जागरुकता फैलाने में उत्कृष्ट प्रदर्शन
म.आर. 518 ओमता मरकाम खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य
एवं स्वास्थ्य विभाग कांकेर की
श्रीमति पुष्पलता कवाची नर्सिंग सिस्टर को प्रसव के लिये किये गये उत्कृष्ट कार्य,
श्रीमति ललिता यादव नर्सिंग सिस्टर मरीजों की देखभाल के लिये किये गये उत्कृष्ट कार्य
के लिए प्रतिक चिन्ह, प्रशस्ति पत्र एवं जिला में पदस्थ अन्य महिला पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पुलिस विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के महिला अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा बाईक रैली भी निकाला गया। इस दौरान कीर्तन राठोड पुलिस अधीक्षक कांकेर, आकाश मरकाम अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कांकेर, जगदीश उईके उप पुलिस अधीक्षक अजाक प्रकोष्ठ कांकेर व पुलिस अधीक्षक कार्यालय एवं रक्षित केन्द्र कांकेर के अधिकारी/ कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

सीपीआई के प्रदर्शन चढ़ने लगा परवान
ग्रामीणों में सरकार के खिलाफ आक्रोश

jia

साला गणवेश, निशुल्क पाठ्य पुस्तकें एवं 63 दिन का सूखा राशन वितरण

jia

सिलगेर गोली कांड के विरोध में भारतीय कम्यूनिस्ट का र्कोर्रा में धरना प्रदर्शन
पूर्व के वादे याद आये होगे, शर्म छिपाने के लिए ये आडम्बर तो नहीं है–मनीष-कुंजाम

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!