July 29, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

साप्ताहिक बाजार शुरू करने के लिए गीदम व्यापारी संघ ने की पहल
एसडीएम दंतेवाड़ा से मिल कर मांगा सुझाव।

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-आज व्यापारी संघ के अध्यक्ष रजनिश सुराना उपाध्यक्ष सुजीत सिंह मंत्री हरीश गुप्ता महादेव गुप्ता व वरिष्ठ व्यापारी सुनील जैन ने सप्ताहिक बाजार शुरू करने के लिए दंतेवाड़ा एसडीएम से मुलाकात की।

सप्ताहिक बाजार ,गीदम ,बारसूर व तुमनार जो कि कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉक डाउन से अब तक बंद हैं और जिसकी वजह से गीदम बारसूर तुमनार के कई व्यापारि जिनका जीवन यापन का एक मात्र जरिया साप्ताहिक बाजार ही हैं। कई सप्ताह से साप्ताहिक बाजार बंद होने की वजह से उनके घर की आर्थिक स्थिति पर अब बुरा असर पड़ना शुरू हो चुका है इन छोटे व्यापारियों का कहना था कि यदि अब भी बाजार शुरू नहीं किया गया तो घर की आर्थिक स्थिति बद से बदतर हो जाएगी कई व्यापारियों के घर में बड़े बुजुर्गों का इलाज भी सप्ताहिक बाजार से होने वाली इनकम से चलता है बाजार हाट बंद होने की वजह से अब भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है है बाजार शुरू नहीं होते हैं तो इस तरह की और भी गंभीर समस्याएं उत्पन्न हो सकती है जैसा कि हाल ही में देखा गया गीदम के टेलर को व्यापारी संघ ने उनकी पत्नी के इलाज के लिए ₹25000 की आर्थिक मदद कर उनके परिवार की सहायता की थी ।
सप्ताहिक बाजार करने वाले व्यापारियों की शिकायत यह थी कि शासन प्रशासन या और न कोई जन प्रतिनिधि इन हाट बाजार कर अपना जीवन करने वाले व्यापारियों के विषय में चिंतन करने वाला कोई नही है।

उन छोटे व्यापारियों की शुध लेते हुए आज व्यापारी संघ की मुलाकात के सकारात्मक नतीजे भी निकल कर सामने आए हैं।एस डी एम दंतेवाड़ा ने शोशल डिस्टेंसिंग, व मास्क जैसी अनिवार्य शर्तो के साथ साप्ताहिक बाजार हाट शुरू करने की अनुमति दे दी है। व्यापारी संघ के प्रतिनिधियों ने एसडीएम से मुलाकात के उपरांत तहसीलदार गीदम से मुलाकात कर उन्हें एसडीएम सर की बात से अवगत करवाया तहसीलदार गीदम ने भी व्यापारी संघ के सदस्यों को आश्वासन दिया है कि साप्ताहिक बाजारों को शुरू करने के लिए एक-दो दिन में उचित निर्णय लेकर आप लोगों को सूचित कर दिया जाएगा।

Related posts

कलेक्टर ने ली समय सीमा की बैठक
शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं के कारगर क्रियांन्वयन पर बल

jia

अटल ज्योति योजना के तहत अस्थायी बिजली कनेक्शन से, किसानों की बढ़ती चिंता,किसानों के सिर पर कर्ज का बोझ.फसल सूखने की कगार.
.देखिए खास खबर

jia

सुकमा जिले में 17 मई प्रातः 6:00 बजे तक बढ़ा लॉकडाउन
जिले की सभी सीमाएं पूर्णतः रहेगी सील

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!