June 25, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

जिलाधीश ने किया जिले का मैराथन दौरा
दूरस्थ ग्राम बंगोली में किया फल दार पौधारोपण

जिया न्यूज़:-बब्बी शर्मा-कोण्डागांव,

कोण्डागांव:-विगत 25 जून को कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने जिले के ग्राम मसोरा, लंजोड़ा, चुरेगांव, उरन्दाबेड़ा, बंगोली में अपने मैराथन दौरे पर पहुंचे। इस दौरे में सर्वप्रथम मसोरा पहुंचे जहां उन्होंने गौधन विकास के अंतर्गत हितग्राही के घर जाकर गौशाला का निरीक्षण किया जहां उन्होंने गौपालक से बात भी की साथ ही क्षेत्र के ग्रामीणों से रुबरु हुए, जहां ग्रामीणों ने उन्हें पानी, बिजली, खेल के मैदान एवं सड़क निर्माण आदि से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया. मसोरा में ही स्थित रेशम विकास केन्द्र में पहुंच कलेक्टर ने रेशम विकास से जुड़ी योजनाओं एवं कोसा विकास की प्रक्रिया एवं स्टाॅप डेम के निर्माण को देखा।
इसके पश्चात वह ग्राम लंजोड़ा के एक निजी कृषक द्वारा मत्स्य पालन हेतु निर्मित तालाब का अवलोकन करने पहुंचे जहां कृषक मृत्युंजय हलदर ने कलेक्टर को अपने डेढ़ एकड़ में फैले तालाब को दिखाया।
आलोर पहुंचकर कलेक्टर ने स्थानीय ग्रामीण के निवास पर क्रेडा द्वारा निर्मित बायो गैस संयंत्र के संबंध में क्षेत्रवासियों से जानकारी ली।

चुरेगांव दुग्ध संग्रहण समिति के सदस्यों से की चर्चा

कलेक्टर ने चुरेगांव स्थित दुग्ध संग्रहण सह प्रशीतन केन्द्र में पहुंचकर दुग्ध संग्रहण समिति के सदस्यों के साथ केन्द्र का मुआयना किया। जहां उन्होंने समिति के सदस्यों एवं ग्रामीणों से दुग्ध संग्रहण में आ रही समस्याओं को सुना। ग्रामीणों ने मूल्य बढ़ाने एवं समिति में पारदर्शिता के संबंध में समस्याऐं बताई। इसके पश्चात कलेक्टर ने कृषि विज्ञान केन्द्र के लिए प्रस्तावित स्थान का भी जायजा लिया।

उरन्दाबेड़ा में निर्माणाधीन पुल का किया निरिक्षण

अपने प्रवास में कलेक्टर जिले के सुदूर अंचल में बसे उरन्दाबेड़ा के समीप बारदा नदी पर निर्माणाधीन पुल एवं प्रवासी मजदूरो के लिए बनाये गए क्वारेंटाईन सेंटर का जायजा लिया। जहां कलेक्टर से स्थानीय ग्रामीणों ने मुलाकात कर उप स्वास्थ्य केन्द्र में डाॅक्टरो की कमी एवं बिजली की समस्या से अवगत कराया। इसके उपरांत बंगोली स्थित गौठान पहुंच जहां उन्होंने नारियल के पौधे का रोपण किया। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत डी एन कश्यप, उप संचालक पशुधन एल.एन.सिंह, अनुविभागीय अधिकारी कृषि उग्रेश देवांगन, सहायक संचालक उद्यानिकी जे.एल.दर्रो, कार्यपालन अभियंता क्रेडा विजय ध्रुव, एसडीओ सचिन मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

कोरोना संकट काल में भी आसमान छू रहा है छू लो आसमान कोचिंग सेंटर

jia

नये कृषि कानून का मतलब स्वतंत्र किसान सशक्त किसान

jia

जन सामान्य के प्राणों की रक्षा का संकल्प ले कर जिला यातायात पुलिस कड़ाई से समझा रही नियम

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!