September 21, 2021
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

“संपत्ति कर आधा, वृद्धा पेंशन बढ़ाने व बेरोजगारी भत्ते की मांग” को लेकर सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में भाजपा पार्षद दल का शंखनाद

भूपेश सरकर की वादाखिलाफी के विरोध में धरने को मिला अभूतपूर्व सहयोग, लगभग 400 घरों में धरने पर बैठे 2000 कार्यकर्ता

युवा कार्यकर्त्ताओं की पहल से भाजपा के धरने को सोशल मीडिया पर बतौर ट्रेंड के रूप में “#वादाभूलेभूपेश” हैज़टैग को मिल रहा जबरदस्त समर्थन

अभी तो अंगडाई है, आगे और लड़ाई है – संजय पांडेय

जिया न्यूज़:-बी महेश राव-जगदलपुर

जगदलपुर। विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के द्वारा जारी घोषणा पत्र एवं वादों की अनदेखी से आक्रोशित भाजपा ने आज अपने-अपने घरों के सामने सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया।

इस दौरान भाजपा प्रदेश महामंत्री सुभाऊ कश्यप ने कहा कि हर मोर्चे पर कांग्रेस सरकार विफल हो चुकी है। झूठ बोलना सरकार का धर्म हो गया है। जनता में सरकार के प्रति आक्रोश है।

पूर्व सांसद दिनेश कश्यप ने भूपेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि चुनावी जुमलों को लेकर गंगाजल के साथ शपथ लेने वाली कांग्रेस का अब जनता से मोह भंग हो चुका है, और इनकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। लगभग 35% कार्यकाल होने के बाद भी आज सरकार को न अपने वादों की सुध है न जनता की चिंता।

भाजपा प्रदेश मंत्री किरण देव ने कहा कि जनता से जुड़े मूलभूत विषय आज के आंदोलन का हिस्सा हैं। सरकार को इस गंभीरता दिखाने की आवश्यकता है।

वहीं पूर्व विधायक संतोष बाफना का आरोप है कि कांग्रेस के भूपेश सरकार की वादाखिलाफी रूपी रात की सुबह नहीं हो रही। सरकार को अपने घोषणा पत्र पर अम्ल करना होगा अन्यथा भाजपा जनता के हित में भाजपा निरंतर आंदोलन करती रहेगी।

इस दौरान श्रीनिवास राव मद्दी ने कहा कि गंगाजल की मान रखे सरकार। लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ कर सत्ता में आयी सरकार संवेदनशीलता का परिचय दे।

जगदलपुर नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा है कि आज 18 महीने पूर्ण होने के बाद भी झूठ बोलकर सरकार में आयी कांग्रेस, सत्तासीन होकर अपने वादों की अनदेखी कर रही है।विधानसभा चुनाव-2018 में एक बड़ी ग्रंथरूपी जन घोषणा पत्र तथा नगरीय निकाय चुनाव-2019 में जो लोक-लुभावन वादे किए गए, वह अब कागज़ी साबित हो रहे हैं। सभी वर्ग के लोग चाहे APL हो या BPL वैश्विक महामारी में आर्थिक संकट से गुज़र रहे हैं। कांग्रेस सरकार ने चुनाव में वादा किया था कि वह नगरीय क्षेत्रों में संपत्तिकर में न्यूनतम 50% अर्थात कम से कम संपत्ति कर आधा करेगी और ग्रामीण क्षेत्रों में संपत्तिकर पूर्णतः माफ़ करेगी। वादे से पलट कांग्रेस सरकार ने संपत्तिकर आधा तो नहीं किया बल्कि 720 रुपया अतिरिक्त जोड़कर सभी घरों को डिमांड नोट भेज रही है, यह सरकार की दमनात्मक कार्यवाही है।

संजय पांडे ने कहा है कि प्रदेश के विधवा, निराश्रित महिलाओं को 1000-1500 रूपये देने का वादा सरकार द्वारा किया गया। जिसके बावजूद क्रुर मज़ाक की तरह प्रदेश सरकार द्वारा वृद्धा पेंशन 300-350 रू. दिया जा रहा है, जो कि अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है, इसे हज़ार रुपया/डेढ़ हज़ार रुपया करने एवं बेरोज़गार युवकों को पच्चीस सौ रुपया बेरोज़गारी भत्ता देने व 10 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी देने जैसा कि भूपेश सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था। नेताप्रतिपक्ष का आरोप है कि सरकार इस पूरे मामले में उदासीनता बरत रही है।

आज का आंदोलन भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं प्रदेश महामंत्री सुभाऊ कश्यप, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, प्रदेश मंत्री किरण देव, जिलाध्यक्ष बैदूराम कश्यप, पूर्व विधायक संतोष बाफना, श्रीनिवासराव मद्दी, कमलचंद भंजदेव और जिला पंचायत अध्यक्ष वेदवती कश्यप के सहयोग एवं मार्गदर्शन में सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना संबंधी नियमों का पालन करते हुए भारतीय जनता पार्टी की पार्षद दल की मुहिम को कार्यकर्ताओं द्वारा निगम क्षेत्र में आज दोपहर 02 बजे से 03 बजे तक अपने-अपने घरों के सामने सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में सभी पार्षदों ने साथ होकर विपक्ष की महति भूमिका अदा करते हुए कहा कि सरकार द्वारा किये वादों की अनदेखी पर भाजपा उग्र आंदोलन के लिये तत्पर है।

Related posts

जिलाधीश व पुलिस कप्तान पहुंचे शिव धाम गोबरहिन पुलिस कप्तान ने स्वयं मंत्रोच्चारण कर किया अभिषेक

jia

भाजपा नेता को नक्सलियों ने जान से मारने की दी धमकी– लाल फरमान जारी होने के बाद क्षेत्र के नेताओ व ठेकेदारों में दहशत– एस पी ने नक्सलियों के बुलावे पर न जाने की दी समझाइश–

jia

सास ने किया शराब पीने से मना तो बहु ने खाया जहर
4 दिन बाद बहु ने तोड़ा दम , पीएम के बाद शव सौपा परिजनों को

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!