August 8, 2022
Uncategorized

Chhttisgarh

Spread the love

शहर में संचालित चावल प्रस्सकंरण उद्योग से फैल रहा प्रदूषण नगर वासी झेल रहे बिमारियों का दंश

जिया न्यूज़:-बब्बी शर्मा-कोण्डागांव,

कोण्डागांव:-नगर के वार्ड क्रमांक एक(महात्मा गांधी वार्ड)में संचालित चावल प्रस्सकंरण उद्योग से फैलने वाले प्रदूषण से जूझ रहे हैं,उद्योग की चिमनी से निकलने वाले धुयें से कई किलोमीटर दूर तक वायु प्रदूषण फैलने के साथ-साथ राख के कणं आसपास के पेड़-पौधों,मकानों की छतों व अन्य स्थिर वस्तुओं पर एक परत की तरह चिपक कर रह जाते हैं।
पास ही संचालित आदिवासी बालक छात्रावास,बालगृह तथा नगर सेना का कार्यालय भी है। वार्ड में रहने वाले निवासियों के साथ,कार्यरत कर्मचारियों को उद्योग से निकलने वाले बदबूदार पानी के कारण से रहना कठिन हो गया है।
वार्ड वासियों के अनुसार उद्योग संचालक को गत कई वर्षों से मौखिक रुप से अपनी कठिनाइयों के बारे में अवगत करा चुके हैं,साथ ही सन्२०१४से कई बार कलैक्टर जनदर्शन में आवेदन देने के बावजूद आज तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है,जो हमारे मौलिक अधिकारों का हनन् है।
प्रश्न यह भी है कि शहर के रहवासी क्षेत्र में इस प्रकार के उद्योग संचालन के लिए किन-किन विभागों ने अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किये है।
वार्ड वासी.जया देवांगन, प्रेम देवांगन, चोवन साहू,मुकेश मारकंडे,अरुण दास, मनोज देवांगन,यशवंत देवांगन,शिव देवांगन,शंकर देवांगन,कन्हैया मानिकपुरी, दीनबंधु देवांगन, चमरु निषाद ,एवं अन्य सभी वार्डवासीयों ने बताया कि इस सम्स्या का समाधान नहीं होने कि स्थिति में उनके द्वारा उग्र कदम उठाए जा सकते हैं।

Related posts

क़ुटरु जिला पंचायत क्षेत्रांतर्गत तीन दिवसीय ग्रामीण खेल-कूद प्रतियोगिता का हुआ समापन
विधायक विक्रम शाह मंडावी ने विजेता खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत

jia

आज खुशियाँ बांटो अभियान के तहत पीपल्स केयर छत्तीसगढ़ की टीम पहुंची गीदम ब्लॉक के गांव समलूर, सियानार

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!