July 27, 2021
Uncategorized

नए दौर के दंतेवाड़ा डेनेक्स की मुख्यमंत्री ने की तारीफ
प्रोत्साहन के साथ दंतेवाड़ा की महिलाओं को मिली मुख्यमंत्री की शाबासी

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

शासन की योजनाओं से आत्मनिर्भर बनने की कहानी सुन मुख्यमंत्री ने भी जताई खुशी

दंतेवाड़ा:- दूरस्थ और नक्सल प्रभावित सीमावर्ती जिला दंतेवाड़ा की आदिवासी महिलाओं को क्या मालूम था कि एक दिन शासन की योजना से जुड़ने के बाद वे आत्मनिर्भर की राह में चल पड़ेंगी और प्रदेश के मुख्यमंत्री से उनका सीधा संवाद ही स्थापित नहीं होगा, बल्कि मुख्यमंत्री भी उनके कार्यों की तारीफ करेंगे।

दंतेवाड़ा जिले में रहने वाली श्रीमती अंजू यादव ने आज मुख्यमंत्री से खूब तारीफ और प्रशंसा बटोरी। जब अंजू यादव ने कहा कि उनके गांव हारम में 31 जनवरी को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा नवा गारमेण्ट फैक्ट्री ‘‘डेनेक्स’’ का उद्घाटन किया गया। जहां उन्हें ट्रेनिंग उपरांत काम मिला और अब वो डेनेक्स में काम कर हर महीने 7 हजार रुपए महीने कमा रहीं हैं।

मुख्यमंत्री श्री बघेल के पूछने पर कि इससे पहले आप क्या करती थी तो उन्होंने बताया कि मैं घर पर ही सिलाई का कार्य करती थी पर महीने में मात्र 2 हजार ही बड़ी मुश्किल से कमा पाती थी पर अब फैक्ट्री खुलने से जहां एक ओर उन्हें हर महिने 7 हजार रूपये की आमदनी प्राप्त हो रही है, वहीं दूसरी ओर गारमेण्ट फैक्ट्री में नई डिजाईन के शुट, प्लाजो, शर्ट, पेंट, जैकेट एवं अन्य सभी प्रकार के वस्त्र तैयार कर अपना हुनर भी बढ़ा रहीं हैं। फैक्ट्री द्वारा कपड़े सिलाई कर अब तक 3 करोड़ 50 लाख के कपड़े तैयार कर बैंगलोर भेजा गया है जिससे हमारी आर्थिक स्थिति में बहुत सुधार हुई है।
आज माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा उक्त दंतेवाड़ा गारमेण्ट फैक्ट्री के कार्यों को घोषणा अनुरूप विस्तारित करते हुए आज दंतेवाड़ा गारमेण्ट फैक्ट्री यूनिट-2 बारसूर का शुभारंभ किया गया साथ ही फैक्ट्री द्वारा निर्मित 1 करोड़ 20 लाख रुपए के माल को वर्चुअल बैंगलुरू रवाना किया।
मुख्यमंत्री ने नए दौर का दंतेवाड़ा उपलब्धि पर बधाई, शुभकामनाएं जैसे शब्दों से प्रोत्साहित कर कहा कि शासन की योजनाओं से जो लाभ मिल रहे है, उसे अन्य को भी बताए। आप लोगों को बहुत-बहुत बधाई…

Related posts

भीड़ की जुगत में कांग्रेस ने ली ग्रामीण की जान
दुर्घटना में मृत परिवार को 25 लाख और घायलों को 20-20 लाख रुपये मुआवजा दी जाय: चैतरामअटामी

jia

लॉक डाउन का डर व कोरोना ने तोड़ा ग्रामीणों की उम्मीद
गोंचा पर्व में नही पहुँचे ज्यादा ग्रामीण तुपकी बेचने

jia

कोविड अस्पताल प्रभारी को हटाने की मांग को लेकर नगर वासियों ने किया चक्का जाम
प्रशासन ने मांगी लोगों की मांग डॉ देवेंद्र प्रताप को हटाया गया

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!