November 30, 2021
Uncategorized

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में धूमधाम से मनाया गया बाल दिवस
बच्चों ने धरे महापुरुषों के वेश
बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, चित्रकला, प्रश्नमंच, निबंध व भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय कटेकल्याण मुख्यालय जावंगा गीदम में बाल दिवस का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी।विद्यालय के प्राचार्य डीआर रावटे ने सभी बच्चों को बाल दिवस की बधाई देते हुए कहा कि बाल दिवस हमारे प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की याद में मनाया जाता है।उन्होंने अपने जन्मदिन को बच्चों को समर्पित कर दिया था। उन्होंने कहा कि हमारा विद्यालय बच्चों को उच्च कोटि की शिक्षा दे रहा है। साथ ही खेलकूद के साथ- साथ समय-समय पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता है। जिससे बच्चों की पढ़ाई के साथ अन्य क्षेत्रों में भी रुचि बनी रहे। कार्यक्रम में बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, चित्रकला, प्रश्नमंच, निबंध व भाषण सहित अन्य विधाओं में अपनी प्रस्तुति दी। इस दौरान विद्यालय के प्राचार्य डीआर रावटे शिक्षक श्रीमती शांति कवर, श्रीमती भूमिका कश्यप, प्रवीण चंद्राकर, बसंत कुमार यादव, एस के कंवर, डीआर रात्रे, श्रीमती सीमा सलाम, आलोक सोनवाने, बरखा नाग सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में भारत सरकार, जनजातीय कार्य मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए थे। जिसके तहत एकलव्य विद्यालय कटेकल्याण जावंगा गीदम में विद्यालय स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए व विजयी प्रतिभागियों को पुरुस्कृत भी किया गया। ये विजयी प्रतिभागी संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।इस कार्यक्रम की मुख्य बात यह रही कि बच्चों में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के वेश को धारण किया।

Related posts

शहीद विधायक भीमा मंडावी की द्वितीय पुण्यतिथि में मूर्ति अनावरण

jia

Chhttisgarh

jia

6 साल के उम्र में नन्हें रोजेदार सकलैन हाशमी ने रखे 10 रोजे ,बड़े -बुजुर्गों के लिए पेश की मिशाल,लोग कर रहे हौसले को सलाम

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!