June 17, 2021
Uncategorized

32 गौवंश का परिवहन कर रहे दो लोगो को नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार
गौवंशो को कांकेर से ले जाया जा रहा था तेलंगाना

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

छत्तीसगढ़ कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम 4,6,10 और छत्तीसगढ़ पशु क्रूरता अधिनियम धारा 11 (घ) के तहत की गयी कार्यवाही

दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव, एडिशनल एसपी राजेंद्र जायसवाल और एसडीओपी चंद्रकांत गवर्णा के मार्गदर्शन में गीदम टी आई जयसिंह खूटे के नेतृत्व में पेट्रोलिंग पुलिस पार्टी ने पशु तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए पशु तस्करों के कब्जे से 32 गौवंश क बचा लिया।

दरअसल मामला यह है कि मवेशियों से भरे ट्रक को कांकेर से सिद्दीपेट तेलंगाना ले जाया जा रहा था। और इस ट्रक को हैदराबाद निवासी इम्ब्राहिम रिसीव करने वाला था।गौवंशो को कांकेर से तेलंगाना ले जाने के दौरान नगर की रात्रि पेट्रोलिंग पार्टी को संदेह होने पर टीआई के नेतृत्व वाली पेट्रोलिंग पार्टी ने ट्रक को रोककर ड्राइवर से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान गीदम टीआई ने ट्रक ड्राइवर से पूछा कि ट्रक में क्या है तो ड्राइवर ने ट्रक में राशन होने की बात कही।

संदेह के आधार पर ट्रक को चेकिंग के लिये रुकने के लिये कहा गया और ट्रक ड्राइवर ने आगे रुकने की बात कर वह ट्रक को तेज गति से भगाते हुऐ ट्रक को लेकर भाग गया। टी आई गीदम और पेट्रोलिंग पार्टी ने ट्रक का पीछा किया और सुरोखी कैम्प की मदद से घेराबंदी कर ट्रक व चालक को पकड़ लिया गया। और ट्रक में सवार 32 गोवंश मवेशियों को अपने कब्जे में लिया। गीदम टीआई जयसिंह खूटे ने बताया कि ट्रक ड्राइवर सरफुद्दीन गफ्फार पिता अब्दुल गफ्फार उम्र 24 वर्ष और हेल्पर शंकर केतावत पिता चंदर केतावत उम्र 25 वर्ष को छत्तीसगढ़ कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम 4,6,10 और छत्तीसगढ़ पशु क्रूरता अधिनियम धारा 11 (घ) के तहत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वही गोवंश को ले जाने में उपयोग से किया जा रहे ट्रक सीजी 04 जे डी 0388 को जप्त कर लिया गया है। ट्रक मालिक का नाम शहयाना खान बताया जा रहा है। गौरतलब है कि विगत दिनों में नगर में लगातार आपराधिक गतिविधिया हो रही थी जिस पर अंकुश लगाने के लिए नव पदस्थ टीआई जयसिंह खूटे स्वयं स्टाफ के साथ रात्रि गश्त कर रहे हैं। इसी कड़ी में पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी ने पशु तस्करों को पकड़ा है। पशु तस्करी के मामले में संज्ञान लेने अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष ओम सोनी उपाध्यक्ष विशाल जैन का अपने कार्यकर्ताओं के साथ गीदम थाने पहुंचे और गीदम पुलिस के इस कार्य की सराहना की।

Related posts

Chhttisgarh

jia

छत्तीसगढ़ राज्य वन्यप्राणियों के काॅरीडोर पहचान कर उनके संरक्षण, संर्वधन एवं प्रबंधन हेतु कैम्पा योजना अंतर्गत कार्ययोजना प्रस्तावति

jia

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने हाथरस की घटना में पीड़ित युवती के निधन पर की श्रद्दांजलि अर्पित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने घटना में शामिल सभी आरोपियों को सजा देने की मांग की

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!