November 30, 2022
Uncategorized

तीन माह बाद शुरू हुआ नगर का साप्ताहिक हाट बाजार
विधायक व नगर पंचायत अध्यक्ष ने कराया व्यापारियों की समस्या का समाधान

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-नगर के सभी छोटे बड़े हाट बाजार के व्यापारियों की परेशानी को देखते हुए जिला प्रशासन ने साप्ताहिक बाजार को प्रारंभ करने की अनुमति प्रदान कर दी है। आज तीन माह बाद नगर का साप्ताहिक हाट बाजार लगा। गीदम नगर दक्षिण बस्तर का सबसे बड़ा व्यापारिक केंद्र है, जहाँ हाट बाजार करने वाले सबसे ज्यादा व्यापारी निवास करते है, जिनका गुजर बसर साप्ताहिक बाजार पर ही केंद्रित रहता है।

हालांकि जिला प्रशासन दंतेवाड़ा ने स्थानीय पंचायत की अनुमति से  साप्ताहिक बाजार प्रारंभ करने की अनुमति बहुत पहले दे दी थी, लेकिन रविवार को सम्पूर्ण जिले के लॉक डाउन की वजह से गीदम का साप्ताहिक बाजार प्रारंभ नही हो पा रहा था, जिससे छोटे बड़े सभी हाट बाजार व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। व्यापारियों ने स्थानीय विधायक देवती महेंद्र कर्मा सहित नगर पंचायत गीदम की अध्यक्षा साक्षी रविश सुराना से भी इस मामले में सहयोग की अपील की थी, जिस पर तुरन्त संज्ञान लेते हुवे कलेक्टर दंतेवाड़ा दीपक सोनी जी से साप्ताहिक बाजार आरम्भ करने हेतु उन्होंने चर्चा की, फिर जिला प्रशासन से सहायक कलेक्टर अभिषेक अग्रवाल, तहसीलदार प्रीति दुर्गम, सी एम ओ कृष्णा राव, पटवारी अमृत मंडावी के साथ बाजार स्थल पर व्यापारियों के साथ उचित स्थल का निरीक्षण कर कोरोना गाइड लाइन के तहत विस्तृत कार्ययोजना तैयार की गई, जिसके परिणाम स्वरूप अंततः जिलाधीश दीपक सोनी ने व्यापारियों की परेशानी को देखते हुए बाजार आरम्भ करने की अनुमति नियमो के कड़ाई के पालन के साथ प्रदान की।

नगर पंचायत अध्यक्षा साक्षी रविश सुराना ने कहा कि हमारे नगर में सबसे ज्यादा हाट बाजार के ही व्यापारी है, जिनकी समस्या का समाधान करने से बहुत प्रसन्नता हो रही है जिसके लिए दंतेवाड़ा विधायक देवती महेंद्र कर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा, कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष विमल सुराना का विशेष सहयोग और व्यापारी संघ गीदम सहित सभी छोटे बड़े हाट बाजार व्यापारियों का भी पूरा सहयोग मिला है, इसके लिए इन सभी का धन्यवाद करती हूं साथ ही जिला प्रशासन एवं कलेक्टर दंतेवाड़ा दीपक सोनी सर को भी सभी व्यापारी बंधुओं की तरफ से धन्यवाद करती हुँ।

साथ ही उन्होंने कहा कि सभी व्यापारी बंधुओं से मेरा निवेदन है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोरोना नियमो का पालन करते हुए प्रशासन का सहयोग कर अपनी अपनी दुकान लगाएंगे। नियमों का उल्लंघन करने से सभी को परेशानी होगी साथ ही कोरोना जैसी महामारी से बचना भी मुश्किल होगा एवं स्थायी दुकानों को आज बन्द रखा गया जिस पर भी प्रशासन से चर्चा कर बीच का रास्ता निकालने का प्रयास करेंगे।

वहीं युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव जोगराज बुरड़ ने भी साप्ताहिक हाट बाजार शुरू करने के लिए विधायक देवती कर्मा व प्रशासन के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि नगर का साप्ताहिक बाजार प्रारंभ होने से हाट बाजार व्यापारियों की परेशानियों का समाधान होगा। नगर के साप्ताहिक हाट बाजार में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में वे स्वयं भी प्रशासन के साथ मुस्तैद रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी के नेताओ को भी बयानबाज़ी छोड़ लोगो की मदद के लिए सामने आना चाहिए।

Related posts

बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में जनजागरण अभियान का 15 वां दिन

jia

2 माह से नही मिला था वेतन, गुस्साए ड्राइवर ने पीटा जिला परिवहन अधिकारी को
5 घंटे के अंदर पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार,

jia

भगवान श्रीराम का विरोध करने वाले असामाजिक-श्रवण कड़ती

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!