January 20, 2022
Uncategorized

अनजान लिंक पर क्लिक मतलब पैसा गायब
पैसों का लालच देकर करते है ठगी, गूगल पे, फोन पे का देते है ऑफर

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-ठगों के द्वारा लोगो को रोजाना नए नए तरीके अपनाकर ठगी करने का काम रोजाना कर रहे है, इसी तरह अब ये ठग फोन पे पर कैश बैक आफर देने का वादा करके लोगो से ठगी कर रहे है, इसलिए अनजान नंबर से आने वाले लिंक पर किसी भी तरह से क्लिक ना करे नही तो पैसा गायब हो जाएगा।
इस ठगी के बारे में साइबर सेल के प्रभारी अरुण नामदेव ने बताया कि अगर आप फ़ोन पे, वालेट उपयोग करते है तो सावधान रहिये क्योंकि कुछ ठगों के द्वारा कैश बैक आफर के नाम से फर्जी फ़ोन ,कॉल कर रहे है, फोन आने पर ठगों के द्वारा ये कहा जाता है की आप फ़ोन पे चलाते है ,आपके लिए फ़ोन पे ,के तरफ से 4 हजार रुपये का कैश बैक ऑफर है ,इसके लिए न्यूनतम आपके खाते में 84 रुपये का बैलेंस होना चाहये ,आपको एक लिंक भेजा जा रहा है। आप लिंक से जैसे ही ट्रांसेक्शन करोगे आपके खाते में पैसा आ जायेगा, और लोग लालच में आकर ट्रांसेक्शन कर देते है। जिसके बाद यहाँ 4 हजार खाते में आने के बजाय कट जाते है, और लोग ठगी का शिकार हो जाते है।
ध्यान रहे कभी भी रुपयों के लेन-देन में रुपया प्राप्त करते समय पिन नंबर अथवा ओटीपी नंबर आदि की आवश्यकता नहीं होती
सायबर सेल ने वॉट्सएप के माध्यम से अपील किया है कि जो लिंक आपको भेज जाता है ,वास्तव में वह मनी रिक्वेस्ट लिंक होता है, इस लिंक से पैसे आते नही बल्कि कट जाते है।
इसलिए किसी भी प्रकार से लालच में न आये, किसी भी प्रकार के ऑफर से सावधान रहें, अनजान लिंक को क्लिक न करे, इनसे किसी भी प्रकार की upi आईडी साझा न करें।
साइबर ठगी का शिकार होने की स्थिति में टोल फ्री न 155260 में तत्काल फ़ोन करें, या फिर cybercrime. gov. in पर रिपोर्ट करे ,अथवा नजदीकी थाने से संपर्क करें।

Related posts

प्रधान आरक्षक ने खुद को मारी गोली, दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक ने की पुष्टि आत्महत्या का कारण अज्ञात मामले की जांच जारी।

jia

गांधी जयन्ती पर उपहार, महिला सेल थाना व अनुसूचितजाति/ जनजाति थाना का शुभारंभ

jia

जगदलपुर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया विश्व हिंदू परिषद का स्थापना दिवस

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!