Uncategorized

अभियंता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:- देश के महान अभियन्ता एवं भारतरत्न सर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के जन्मदिन को भारत देश में प्रतिवर्ष 15 सितम्बर को अभियंता दिवस के रूप में मनाया जाता है। शहर के लालबाग क्षेत्र में स्थित अभियंता चौराहा में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर रजत बंसल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र मीणा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग डीएल टेकाम, अधीक्षण अभियंता सीजीआरआरडीए केआर शास्त्री, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग जीआर रावटे सहित सभी निर्माण विभागों के वरिष्ठ और अन्य अधिकारी, इंजीनियर और प्राइवेट निर्माण संस्था के इंजीनियर सदस्य उपस्थित थे।
कार्यक्रम में सभी उपस्थित अतिथियों ने सर विश्वेश्वरैया की मूर्ति को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर बंसल ने कहा कि इंजीनियर होने के नाते हमें जनहित के विकास कार्यों को लगन और गुणवत्ता के साथ – साथ गणमान्य नागरिकों व अन्य विभागों से समन्वय कर कार्य किया जाना है। उन्होंने कहा कि लोक सेवा के कार्य को आगे लेकर जाना है इसके लिए मैदानी स्तर पर इंजीनियरों के अनुभव का लाभ लेकर बेहतर कार्य करना है। इसके अलावा उन्होंने इंजीनियरों को हमेशा नई तकनीकों के बारे में अपडेट रहने की सलाह दी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मीणा ने कहा कि बस्तर जैसे जिलों में इंजीनियर अपनी बेहतर सेवा देकर विकास के कार्य कर रहे है इसकी मैं सराहना करता हुँ। शहर के मध्य अभियंता लोगों का अपना स्थल होना एक इंजीनियर के रूप में गर्व का विषय है। इस अभियंता चौराहा का उपयोग हमेशा विविध कार्यक्रमों के लिए होते रहना चाहिए। ज्ञात हो कि दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर युपीएससी की परीक्षा देकर उच्च पद प्राप्त किए है। इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता टेकाम, मुख्य अभियंता श्री रावटे और सेवानिवृत अधीक्षण अभियंता मंगरूरकर ने भी अपने अनुभव साझा किए।

Related posts

उत्तरप्रदेश में एकमुश्त 50 लाख का अनुग्रह राशि का किया प्रावधान
छत्तीसगढ़ में भी 50 लाख बीमा कवर का शीघ्र आदेश जारी करें सरकार

jia

Chhttisgarh

jia

शहीद जवानों को किया याद,वीर जवानों को केंडल जलाकर दी गई श्रद्धांजलि
अगवा किये जवान को निशर्त रिहा करने की अपील -खोमेंद्र

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!