October 18, 2021
Uncategorized

नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री युनिट-2 बारसूर का कलेक्टर दीपक सोनी ने किया निरीक्षण
महिलाओं से बात चीत करके बढ़ाया हौसला

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/बारसूर,

दंतेवाड़ा:- बारसूर में नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री के यूनिट-2 का लोकार्पण 20 जून को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा वर्चुअल रुप से किया गया था।

जिसका आज कलेक्टर दीपक सोनी ने निरीक्षण किया। वहां ट्रेनिंग ले रहीं युवतियों एवं महिलाओं से बात चीत की। उन्हें ट्रेनिंग के दौरान कोई दिक्कत तो नहीं आ रही है उसकी भी जानकारी ली। गौरतलब है कि जिले की पहचान बन चुके डेनेक्स ब्रांड से मशहूर हुए कपड़ों की सिलाई हारम स्थित नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री यूनिट-1 में की जा रही है। जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा 31 जनवरी 2021 को की गई थी। जिसने बहुत ही कम दिनों में अपनी पहचान बना ली और बैंगलुरू के एक कम्पनी, तथा अन्य स्थानों में करोड़ों के माल की सप्लाई भी कर चुका है। यहां काम करने वाली युवतियों एवं महिलाओं को न्यूनतम 7 हजार रुपए की मासिक आमदनी हो रही है। जिससे उनके आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है। यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के स्वप्न पूना माड़ाकाल दंतेवाड़ा को साकार करने के लिए एक पहल है।
नवा दंतेवाड़ा गारमेंट फैक्ट्री के यूनिट-2 में अभी 100 मशीन हैं, जिसमें लगभग 150 महिलाएं ट्रेनिंग के लिए अभी आ रही हैं। 225 से अधिक ने पंजीयन कराया है। सभी को प्रशिक्षण देकर सिलाई में निपुण किया जायेगा। फिर उन्हें यहीं रोजगार भी प्रदान किया जाएगा। ऐसी दो यूनिट जल्द ही अन्य स्थानों पर खोली जायेगी।

Related posts

गीदम ब्लॉक के घोटपाल में 19 एवं 20 जनवरी को आयोजित होगा कोया करसाड
घोटपाल में वार्षिक कोया करसाड की तैयारियां पूर्णता की ओर

jia

मंत्री ने बेटियों के उपहार में मारा डाका
महासमुंद मामले पर भाजपा महिला मोर्चा ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा

jia

साल के अंत तक सचिव होंगे सरकारी सेवक मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन
हड़ताल हुआ खत्म लौटी पंचायतों की रौनक

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!