July 25, 2021
Uncategorized

कलेक्टर ने की जमाकर्ताओं की धन वापसी हेतु साई प्रसाद ग्रुप ऑफ कंपनी की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:- कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जिला बस्तर रजत बसंल द्वारा चिट फंड कम्पनी साई प्रसाद ग्रुप आॅफ कम्पनी में जिले के पैसा जमाकर्ता अर्जुन कष्यप पिता पाकलु राम साकिन भाटपाल थाना बस्तर की धन वापसी के लिए उक्त कम्पनी की सम्पति को कुर्क घोषित करने की कार्रवाई की है। कलेक्टर बंसल ने छत्तीसगढ़ के निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा 7 के अन्तर्गत में पैसा जमाकर्ता की धन वापसी हेत चिट फंड कम्पनी साई प्रसाद ग्रुप आॅफ कम्पनी व व्यक्तियों (डायरेक्टर्स) के नाम की सम्पति को कुर्क करने की कार्रवाई की है।
उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक बस्तर द्वारा कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जिला बस्तर को प्रस्तुत किए गए प्रतिवेदन के अनुसार आवेदक कष्यप द्वारा साई प्रसाद चिट फंड कम्पनी के डारेक्टर एवं कार्यकर्ताओं द्वारा निवेषकों को 5 वर्ष में दोगुना राषि देने के प्रलोभन देकर 1 लाख 15 हजार 770 रूपए जमा करवाने एवं परिपक्वता अवधि समाप्ति होने पर राषि भुगतान न कर धोखाधड़ी करने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिसके आधार पर पुलिस थाना बस्तर द्वारा अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान साई प्रसाद चिट फंड कम्पनी डारेक्टर के नाम से रायपुर मुजगहन में पटवारी हल्का नम्बर 82 राजस्व निरीक्षक रायपुर 01 तहसील एवं जिला रायपुर के मुख्य मार्ग पुराना धमतरी रोड पर स्थित 8.648 हेक्टेयर के कुल भूमि होने की जानकारी प्राप्त हुई है।
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रजत बंसल द्वारा पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन के आधार पर छत्तीसगढ़ निपेक्षकों के हितों का संरक्षण अधिनियम धारा 7 के प्रावधानों के तहत जर्माकर्ताओं की धन वापसी हेतु उक्त कंपनियों व व्यक्तियों (डायरेक्टर्स) के नाम संपत्ति को कुर्क घोषित किया गया है।

Related posts

चिंतागुफा इलाके में जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़,एक इनामी नक्सली ढ़ेर

jia

बीजापुर रोड कारली के पास हुआ सड़क हादसा, हुये सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर मौत और दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल

jia

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन राज्य इकाई के आह्वान पर आज छत्तीसगढ़ राज्य के प्रत्येक जिले मे कोरोना महामारी मे शहीद हुए कोरोना योद्धाओ को किरंदुल ब्लॉक ईकाई संघ के द्वारा श्रद्धांजलि दिया गया…

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!