June 20, 2021
Uncategorized

भूपेश सरकार के हितकारी फ़ैसलों से प्रदेश के युवाओं एवं छात्रों में उत्साह का संचार : युवा कांग्रेस

Spread the love

जिया न्यूज़:-रायपुर,

छत्तीसगढ़ को हैं अपने मुखिया भूपेश पर भरोसा : गुलज़ेब अहमद

रायपुर:-छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने अपनी संवेदनशीलता दिखाते हुए इस महामारी में छात्रों एवं युवाओं के हित में दो फ़ैसले लिए हैं, पहला ये कि 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को छत्तीसगढ़ में फ़्री वैक्सीन लगायीं जाएगी एवं दूसरा इस वर्ष छत्तीसगढ़ की सभी विश्वविद्यालयों में सम्पूर्ण परीक्षाएँ ऑनलाइन होगी। ये दोनो फ़ैसले ऐतिहासिक हैं एवं इन फ़ैसलों से प्रदेश के छात्रों एवं युवाओं के बीच कोविड महामारी की वजह से जो भय व्याप्त था उससे उन्हें अब राहत मिलेगी । भूपेश सरकार के इस फ़ैसले से छात्रों एवं युवाओं में अपने स्वास्थ्य को लेकर एक निश्चिंत्ता आयी है एवं उत्साह का संचार हुआ हैं ।

छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव गुलज़ेब अहमद ने बताया की केंद्र की मोदी सरकार ने अपनी युवा विरोधी नीतियों के चलते देशभर में 18 वर्ष से ऊपर आयुवर्ग के लोगों को सशुल्क वैक्सीन लगाए जाने का आदेश पारित किया था जिसके पश्चात तत्काल रूप से प्रदेश के युवा हितैषी मुखिया भूपेश बघेल जी ने घोषणा कर कहा कि केंद्र सरकार से छत्तीसगढ़ सरकार वैक्सीन क्रय कर अपने प्रदेश के युवाओं को फ़्री में वैक्सीन मुहय्या कराएगी ।

गुलज़ेब अहमद ने कहा कि ऐसा फ़ैसला केवल एक दूरगामी सोच रखने वाला मुखिया ही ले सकता है, भूपेश बघेल जी जानते है की प्रदेश का भविष्य इन युवाओं के हाथों ही निखरेगा इसलिए इनको स्वस्थ रखने की ज़िम्मेदारी छत्तीसगढ़ की सरकार ने निभायी ।

छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव गुलज़ेब अहमद ने कहा कि पिछले एक साल से कोविड महामारी के कारण छात्रों की नियमित कक्षायें नहीं लग पायी थी, सभी कक्षाओं की पढ़ायी ऑनलाइन माध्यम से हुई थी जिसके बाद ऑफ़्लाइन परीक्षा आयोजित करना छात्रों के साथ अन्याय होता । साथ ही इस वक़्त प्रदेश में कोविड का क़हर बढ़ा हुआ है और परीक्षा केंद्रो में जा के परीक्षा देने से संक्रमण का ख़तरा कई गुणा बढ़ जाता इसलिए भी ऑफ़्लाइन परीक्षा कराना परिस्तिथि के अनुसार न्यायसंगत नही था ।

गुलज़ेब अहमद ने बताया कि छात्रों की समस्या से अवगत होने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने अपनी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए छात्रों की इन समस्या को समझा और उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तत्काल सभी परीक्षाओं को ऑनलाइन कराने का आदेश जारी किया । इस फ़ैसले से प्रदेश के लाखों छात्रों एवं उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित अभिभावको के चेहरे में मुस्कान लौट आयी हैं ।

युवा कांग्रेस एवं प्रदेश के सभी छात्र एवं युवा, माननीय भूपेश बघेल जी एवं कांग्रेस सरकार का आभार व्यक्त करते है एवं उन्हें साधुवाद पेश करते हैं ।

Related posts

इंटरनेशनल फुटबॉल खिलाड़ी व संगठन के जिला अध्यक्ष आरिफ मेमन नही रहे।
छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन परिवार में शोक की लहर

jia

उड़ीसा की ट्रेनिंग हेड क्वाटर लूटने की घटना में शामिल 8 लाख का इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण
नक्सली कमांडर सोमू पर 12 जवानों की हत्या का भी मामला दर्ज

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!