July 1, 2022
Uncategorized

धुरली में अवैध खनन पर कामो कुंजाम गरजे, प्रदर्शन की दी चेतावनी

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा

दंतेवाड़ा:-आज पूरे देश में कोरोना महामारी का दूसरा दौर में चल रहा है छत्तीसगढ़ में भी कोरोना का संकट है ।आप जानते हैं कोरोना के चलते पूरे छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन का ऐलान किया है ।मैं छत्तीसगढ़ के मुखिया आदरणीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछना चाहता हूं कि कोरोना जैसे महामारी के चलते लॉकडाउन अपने लगाया है वह केवल ग्रामीणों के लिए है या सभी के लिए है।

यदि छत्तीसगढ़ में संपूर्ण लॉकडाउन प्रदेश की सरकार की ओर से किया है तो मैं छत्तीसगढ़ सरकार से पूछना चाहता हूं दंतेवाड़ा जिला के ग्राम पंचायत धुरली में दंतेवाड़ा कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष के द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है जो कि सरासर गलत है। ग्राम पंचायत धुरली में ग्राम सभा का अधिकार है जो 5 शेड्यूल एरिया में ग्राम पंचायत आता है जो भी कार्य किया जाता है उससे पहले ग्राम पंचायत का ग्राम सभा किया जाना चाहिए। कानून के हिसाब से इस प्रकार खनन करना गलत हैऔर चिंता का विषय है । मैं यह भी पूछना चाहता हूं कि आप ही के पार्टी के जिला अध्यक्ष लॉकडाउन का खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे है ।छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अंदर नेताओं में सामंजस्य नहीं है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का बात नहीं मानना कहीं ना कहीं कांग्रेस के अंदर गुटबाजी दर्शाता है।मैं पूछना चाहता हूं कि बिना ग्रामसभा के अनुमोदन के बिना जो किस आधार पर ग्राम पंचायत धुरली में खनन किया जा रहा है इसका सरकार जवाब दें। पार्टी के जिला अध्यक्ष जिस तरीके से गुंडागर्दी के साथ पुलिस बल लेकर रोड बना रहे हैं ।जब वही पुलिस प्रशासन ग्रामीण के द्वारा बाजार में अपना साग सब्जी लेने के लिए झोला लेकर चले जाते हैं उन ग्रामीणों को डंडे पीटा जाता है ।मैं प्रशासन को पूछना चाहता हूं कि आप किसकी सुरक्षा कर रहे हैं छत्तीसगढ़ कांग्रेस के ठेकेदारों का सुरक्षा कर रहे हैं या ग्रामीणों की ।ग्राम पंचायत धुरली में पेसा कानून लागू है ।5 वी अनुसूचित क्षेत्र में जो ग्राम सभा का अधिकार है ग्राम सभा के बगैर अनुमति किसी भी प्रकार का काम ग्राम पंचायत के अंदर नहीं कर सकते ।दंतेवाड़ा जिला में भारतीय जनता पार्टी धुरली पंचायत के साथ हैं ।माननीय जिला कलेक्टर से निवेदन है तत्काल इस अवैध कारोबार पर रोक लगाएं ।कांग्रेस के रा ज में सिर्फ दादागिरी हैं युवाओं के साथ छलावा किया जा रहा है इसलिए जल्द से जल्द प्रदेश सरकार के खिलाफ में भारतीय जनता पार्टी बचेली मंडल की ओर से मोर्चा खोला जाएगा

Related posts

Chhttisgarh

jia

पालिका पर लगे भ्रष्टाचार और पार्षदों को गुमराह करने का आरोप
अनुविभागीय अधिकारी को 7 सूत्री मांग व समस्याओं के निराकरण को लेकर दिया ज्ञापन।

jia

50 रुपये नही देने पर 5 हजार रुपये व मोबाइल छीनकर हुए फरार
बोधघाट पुलिस ने दोनों आरोपी को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!