September 26, 2021
Uncategorized

कोरोना के संक्रमण चेन को तोड़ने जुटा कोरोना जागरूकता दल

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

दंतेवाड़ा:-कोरोना की संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए कलेक्टर श्री दीपक सोनी के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन दिन रात लगा हुआ है। इसी के तहत् कोरोना जागरूकता दल द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत् जिलेभर के गांवों में पहुंचकर मैदानी अमला कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रयास कर रहा है।

अमला ग्रामीणों की स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी लेकर ग्रामीणों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करने का प्रयास कर रहा है। इस कार्य में शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन के समूह की महिलाएं आदि घर-घर दस्तक देकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जानकारी एकत्र कर रही हैं और प्रोफिलेक्टिक किट प्रदान कर रहे हैं।

अभियान के तहत कोरोना पाजीटिव पाए जाने वाले व्यक्तियों के आसपास रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जा रहा है।

साथ ही कोरोना संबंधित लक्षण महसूस होने पर लोगों को कोरोना टेस्ट कराए जाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे है। साथ ही अमला ग्रामीणों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने, हाथों को समय-समय पर साबुन व सैनिटाइजर से साफ करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

Related posts

नक्सलियों का बर्बर चेहरा हुआ उजागर परचेली गॉव के दो दर्जन से भी ज्यादा लोगो के साथ कि मारपीट घायलों में महिलाएं व छोटे बच्चे भी शामिल लोन वर्राटू की सफलता से घबरा कर माओवादियो ने इस घटना को दिया अंजाम

jia

लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर एक इनामी माओवादी ने पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा के समक्ष किया आत्मसमर्पण

jia

बस्तर संभाग के पत्रकारों को रूचिर गर्ग कीउ पलब्धि पर है गर्व – राकेश पांडे      

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!