January 20, 2022
Uncategorized

नए साल के साथ ही शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण का महाअभियान
रविवार का अवकाश होने के बावजूद टीका लगाने के लिए दिखा उत्साह

Spread the love

जिया न्यूज:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-विश्व में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना के नए ओमिक्रोन वेरिएंट के साथ ही देश के अन्य स्थानों में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए बस्तर जिले में सभी पात्र लोगों का टीकाकरण जल्द से जल्द पूरा करने के लिए नए साल के स्वागत के साथ ही टीकाकरण का महाअभियान रविवार दो जनवरी को प्रारंभ किया गया। रविवार के अवकाश के बावजूद लोगों में टीकाकरण के लिए उत्साह दिखाई दिया और टीकाकरण के पहले दिन लगभग 16 हजार लोगों ने टीका लगाया, जिनमें 2956 लोगों ने पहला डोज और 12992 लोगों ने दूसरा डोज लगाया। बकावंड विकास खण्ड में 3 हजार 405, बास्तानार में 549, बस्तर में 3 हजार 46, दरभा में 1 हजार 466, लोहंडीगुड़ा में 1हजार 609, तोकापाल में 2 हजार 932, जगदलपुर ग्रामीण क्षेत्र में 2 हजार 607 और जगदलपुर शहरी क्षेत्र में 334 लोगों ने टीका लगाया।
कलेक्टर रजत बंसल के नेतृत्व में चल रहे इस टीकाकरण के इस महा अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के दल को राजस्व, पंचायत, महिला एवं बाल विकास विभाग के मैदानी अधिकारी कर्मचारियों के साथ ही युवोदय के स्वयं सेवकों ने भी लोगों को घर-घर जाकर प्रेरित करने का कार्य किया। सर्द सुबह में कर्मचारियों ने टीकाकरण की सामग्री सभी केंद्रों में पहुंचाकर समय पर टीकाकरण प्रारंभ करने में योगदान दिया।

सर्द सुबह भी नहीं रोक सकी उत्साह को

टीकाकरण के इस महाअभियान को सफल बनाने के लिए कर्मचारियों में खासा उत्साह नजर आया। सर्द सुबह में सभी 500 स्थानों में टीकाकरण सामग्री पहुंचाकर समय पर टीकाकरण प्रारंभ करने में योगदान दिया।

सोमवार से शुरू होगा 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों का टीकाकरण

कोरोना टीकाकरण के अगले चरण में सोमवार से बस्तर जिले के 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों के टीकाकरण की शुरुआत सोमवार 3 जनवरी से होगी। इसके तहत जिले के 52 हजार 152 किशोरों का टीकाकरण किया जाएगा। बकावंड विकास खण्ड के 7993, बास्तानार के 2022, बस्तर के 9665, दरभा के 2632, लोहण्डीगुड़ा के 3614, तोकापाल के 3644 जगदलपुर ग्रामीण क्षेत्र के 7048 और जगदलपुर शहरी क्षेत्र के 15534 किशोर-किशोरियों को कोवेक्सिन का टीका लगाया जाएगा।

Related posts

पड़ोसियों ने क्या देखा कि उड़ गए उनके होश
आरक्षक की पत्नी ने खुद को क्यों लगाई आग
पति पत्नी के बीच हुए विवाद में आग लगाने से महिला की मौत

jia

Chhttisgarh

jia

अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल ने माँ दंतेश्वरी मंदिर मे विराजित भगवान श्री विष्णु एवं बजरंग बली व अन्य प्रतिमाओं के रंग -रोगन, जीर्णोद्धार के लिये सौपा ज्ञापन

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!