February 4, 2023
Uncategorized

सीएम प्रवास से दंतेवाड़ा आज एक पंथ दो काज -दंतेश्वरी तालाब को निहारने लोगों की भीड़, महिला समूह को मिला रोजगार

Spread the love

जिया न्यूज़:-दिनेश/चन्दन-दंतेवाड़ा,

दंतेवाड़ा-सीएम भूपेश बघेल का दंतेवाड़ा प्रवास नगर और महिला समूह के लिए चौतरफा खुशी लेकर आया ।धुर विरोधी भी इस बात को दबे स्वर से स्वीकार करने लगे है ।कायाकल्प हो चुके दंतेश्वरी तालाब को देखने जिले भर से लोग आने लगे हैं ।

विशेषकर शाम के समय लाइटिंग का नज़ारा बेहद ही खूबसूरत होता है ।दिन के समय नौकाचालन करते लोग शासन/प्रशासन का धन्यवाद करते नहीं थकते ।शहर के ओमप्रकाश भारद्वाज अपने परिवार के साथ नौका का आनंद लेते सरकार की प्रशंसा करते कहा कि शहर बदलाव की ओर है बहुत ही अच्छा काम सरकार कर रही है ।

लगातार लोग इस सौंदर्य और नौकायन का आनंद लेते हैं ।महिला समूह इस नौका विहार का संचालन कर बेहतर आमदनी ले रही हैं ।उत्साह से कहती हैं कि हम 20 महिलाओं के जीविकोपार्जन के लिए सरकार ने काम दिया ।सीएम का प्रवास हमारे लिए वरदान साबित हुआ ।अब तक लगभग 50 हज़ार रुपये की आमदनी कर चुकी है ।समूह की सदस्य तारा यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सबसे न्यूनतम दर 20 रुपये प्रति व्यक्ति का चार्ज लेती हैं और नगरपालिका का अधिकृत रसीद देती हैं ।

नौकायन करते लोग मुक्तकंठ से प्रशंसा करते नौका का आनंद ले रहे हैं ।सीएमओ नगर पालिका दंतेवाड़ा मरकाम ने बताया कि फ़िल्टर प्लांट से इस तालाब में पानी भरा जाता है ताकि जलस्तर नौकायन के सुविधाजनक हो ।वर्तमान में 7 बोट बैटरी संचालित चल रहे हैं जरूरत होगी तो संख्या बढ़ायी जाएगी ।बहरहाल, अच्छे कार्यो के लिए ही सरकारें होती हैं और उम्मीद की जाएगी कि यह सुविधा बनाये रखें ।

Related posts

पंचायत सचिव संघ द्वारा एक सुत्रीय मांग व् नियमितिकरण को लेकर कटेकल्याण एवं कुआकोंडा पंचायत सचिवो के हडताल धरना प्रदर्शन को विभिन्न राजनितिक पार्टियों एवं जनप्रतिनिधियों का मिलने लगा समर्थन।

jia

कांकेर मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा के चार प्रश्नों को किया गया विलोपित

jia

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया वर्चुअल कॉन्फ्रेंस द्वारा सिकल सेल प्रबंधन केंद्र का शुभारंभ

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!