September 26, 2021
Uncategorized

कोरोना वैक्सीननेशन में पिछड़ रहे ग्रामीण इलाकों हेतु जिला प्रशासन करे प्रयास – सुब्रतो विश्वास

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-नगरनार भाजपा मंडल अध्यक्ष और जनपद पंचायत जगदलपुर उपाध्यक्ष सुब्रतो विश्वास ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि बस्तर जिला प्रशासन ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु पृथक से विशेष कार्य योजना बनाकर अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीनेशन हेतु प्रयास करे… ग्रामीण इलाके के लोग लगातार जागरूकता के अभाव में वैक्सीनेशन के रजिस्ट्रेशन में भी शहरी क्षेत्रों के अपेक्षा पिछड़ रहे हैं18 से 44 वर्ष वेक्सीन पोर्टल रजिस्टेशन से भी ग्रामीण अनभिज्ञ हैं
आज ग्रामीण एरिया मे संक्रमण की दर लगातर बाढ़ रही है लोगों में अब भी जागरुकता की कमी है।लोग गांव में बिना मास्क के घूम रहे हैं। शादियों में भीड़ से ग्राम पंचायत के कोविड 19 के मामले मे अपार वृद्धि हूई है।
ऑन लाईन रजिस्टरेशन से जगदलपुर ब्लॉक के ग्रामीण पिछड़ रहे हैं ।आज की स्थिति मे जगदलपुर शहर मे 12 वेक्सीन सेंटर होने के बाद भी जगदलपुर ग्रामीण के हर केंद्र मे 90% लोग जगदलपुर नगर के वेक्सीन लगा रहे है।पोर्टल मे रात 2-3 बजे भी रजिस्टरेशन हो रहा है।ग्रामीणो मे वेक्सीन लगाने मे जागरुकता की कमी है। ऑन लाईन रजिस्टरेशन के विषय मे ग्रामीण लोग अंजान है।प्रक्रिया की कोई जानकारी नही है।अगर प्रक्रिया मे सुधार नही किया गया ।ग्रामीण एरिया मे वेक्सीन लगाने के की दर कम होगी।प्रशासन को इस दिशा मे जल्द उचित कदम उठना चाहिये।

Related posts

जिले में खाद की किल्लत, किसान परेशान, कालाबाजारी से बढ़े खाद के दाम।

jia

जावंगा स्थित कोविड केयर सेंटर में किया जा रहा कोरोना वैक्सीनेशन
आदिवासी महासभा के बोमड़ा राम कोवासी ने लगवायी वैक्सीन

jia

भाजपा प्रदेश संगठन ने इस बार विभिन्न प्रमुख पदों पर दंतेवाड़ा के कार्यकर्ताओं को दी नियुक्ति अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष बने शेख नजमुल हक.

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!