November 30, 2021
Uncategorized

जिलाअध्यक्ष ने किया उद्यानों का औचक निरीक्षण गंदगी करने वालों पर लगाया जुर्माना

Spread the love

जिया न्यूज़:-बब्बी शर्मा-कोण्डागाँव,

कोण्डागाँव:-जिले के मुखिया पुष्पेन्द्र कुमार मीणा द्वारा विगत कुछ दिनों से लगातार शहर के विभिन्न वार्डों का अनुविभागीय अधिकारी(राo)व मुख्य नगर पालिका अधिकारी के साथ पालिका क्षेत्र में स्वच्छता, पेय जल व्यवस्यथा के साथ-साथ सुन्दरता व निर्माण कार्यों का मुआयना भी किया।
सोमवार की शाम कलैक्टर महोदय द्वारा सरगीपाल,डीएनके कॉलोनी विकास नगर व जामकोट पारा मेंआकस्मिक निरीक्षण सरगीपाल मेंअपने पूर्व निरिक्षण के समय दिये गये निर्देशों के अनुसार किये गये कार्यों की जानकारी ली जिसके तहत वे गार्डन पहुंचे, जहां उन्होंने गार्डन के उन्नयन के लिए निर्देश दिए साथ ही आस पास के नागरिकों से गार्डन की समस्याओं के सम्बन्ध में चर्चा की। इस दौरान वार्डवासियों द्वारा गार्डन में कुछ लड़कों द्वारा बैठ कर धूम्रपान करने एवं गंदगी की शिकायत की गई। जिस पर कलेक्टर द्वारा तुरन्त तीन युवाओं द्वारा संलिप्त होने की बात जानकर तीनों युवाओं को सफाई व्यवस्था में सहयोग देते हुए सार्वजनिक स्थलों पर उचित व्यवहार करने के निर्देश दिए व नगरपालिका सीएमओ दिनेश डे को 500 रुपयों का जुर्माना लगाने हेतु आदेशित किया।
इसके अतिरिक्त उन्होंने गार्डन में सफाई कर्मियों द्वारा खुले में कचरे को जलाते पाये जाने पर ऐसा ना करने की हिदायद दी।
इसके पश्चात उन्होंने विकासनगर, डी एन के कॉलोनी एवं जामकोट पारा का दौरा किया। जहां नालियों में कचरों के ना निकाले जाने से नालियों में बदबू की बात वार्डवासियों द्वारा कही गयी। कलेक्टर ने तुरंत सभी नालियों को साफ कर उनके कचरों के जल्द उठाव के निर्देश दिए।
अपने निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने विकासनगर में नगरपालिका द्वारा सार्वजनिक उपयोग हेतु लगाए गए नलों में पानी की लीकेज एवं वाल्व खराब होने के कारण लगातार पानी बहते पाया। जिस पर कलेक्टर द्वारा पेयजल की बर्बादी हेतु पालिका के अधिकारियों को फटकार लगाई। निर्देशानुसार नगर पालिका द्वारा दोनों खराब नलों की मरम्मत एक घंटे के भीतर पूर्ण करी गयी। इस दौरान एसडीएम गौतमचंद पाटिल, तहसीलदार विजय मिश्रा, सीएमओ दिनेश डे एवं नगरपालिका के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

Chhttisgarh

jia

समाज सेवी संगठन हिंद सेना का सराहनीय कार्य महामारी से उपजे हालात के बीच जरूरतमंदों की कर रहे मदद

jia

जिले के ग्यारह नालों को नरवा योजना में किया पुर्नजीवित बदली गाँवों की तस्वीर

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!