July 29, 2021
Uncategorized

कोविड टीकाकरण में संलग्न कर्मचारियों को कम मिला मानदेय
भुगतान को लेकर कर्मचारियों में हैं नारजगी

Spread the love

जिया न्यूज़:-राजेश जैन-बीजापुर,

बीजापुर :-भारत सरकार एवं छत्तीसगढ़ शासन ने सभी टीकाकरण केंद्रों में संलग्न कर्मचारियों को निर्धारित मानदेय प्रदान करने का आदेश जारी किये हैं। आदेश में सभी वेक्सीनेटर व वेरिफायर को 500 रुपये मानदेय , व मोबेलाइज को 200 रुपये प्रति दिन और सभी कर्मचारियों को टी ए, डी ए के अतिरिक्त अन्य भत्ते व सुविधाएं देने का प्रावधान है ।भीड़ नियंत्रण हेतु संलग्न कर्मचारियों को प्रतिदिन 200 रुपये प्रदान किये जाने का आदेश में उल्लेख है ।
इसके लिए आदर्श शिक्षक कल्याण संघ ने कोविड टीकाकरण केंद्र में व्यवस्था एवं संलग्न कर्मचारियों की सुविधाओं के लिए प्रमुखता से जायज माँगों को रखा था।खण्ड चिकित्सा कार्यालय बीजापुर द्वारा कोविड टीकाकरण प्रारंभ दिवस से लेकर मई तक किये गए दिनों के आधार पर मानदेय दिया गया परन्तु जितने दिन संलग्न कर्मचारी टीकाकरण केंद्र में कार्य किये हैं उस अनुपात में मानदेय का अत्यंत कम भुगतान किया गया है ।एक समान काम करने वाले कर्मचारियों को भी अलग अलग भुगतान किया गया है।
कोविड टीकाकरण कार्य मे संलग्न शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को मानदेय दिया गया है। शेष कर्मचारी जैसे टीका लगाने वाले स्वास्थ्य विभाग के ए .एन .एम.को , भीड़ नियंत्रण व देखरेख करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं मितानिनो को मानदेय नही देने पर संघ के पदाधिकारियों ने नाराजगी जाहिर किये हैं।
शासन के आदेश के बावजूद भी निर्धारित मानदेय कम और कोविड टीकाकरण केंद्र में संलग्न अन्य कर्मचारियों को निर्धारित मानदेय नही मिलने को लेकर आदर्श शिक्षक कल्याण संघ ने जिला चिकित्सा अधिकारी श्री के. डी. सिंह से मिलकर अपनी समस्याओं को अवगत कराया ।कर्मचारियों की मांगों को गंभीरता से लेते हुए समस्या को निराकरण करने का विश्वास दिलाये और सभी शिक्षकों को कोविड टीकाकरण में काम करते हुए बीजापुर के आम लोगो को टीकाकरण हेतु प्रोत्साहित करने को कहा।
आदर्श शिक्षक कल्याण संघ के संस्थापक व अध्यक्ष पुरुषोत्तम चंद्रकार ने शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को मानदेय प्रदान करने पर जिला चिकित्सा अधिकारी को धन्यवाद प्रेषित करते हुए कहा कि इसी तरह बीजापुर जिले के अन्य विकास खण्डों में भी निर्धारित मानदेय का भुगतान हो और बीजापुर में जिन कर्मचारियों को भुगतान किया गया है उसे पुनः एक बार और जाँच कर शासन द्वारा निर्धारित मानदेय राशि जारी करने को कहा है ।आदर्श शिक्षक कल्याण संघ के संस्थापक व सचिव आदिनारायण पुजारी ने कहा कि अन्य विभागों के कर्मचारी भी अपनी जान जोखिम में डालकर कोविड टीकाकरण का कार्य कर रहें हैं इसलिए इन्हें भी बिना भेदभाव के शासन द्वारा निर्धारित मानदेय प्रदान करना चाहिए। साथ में श्री एन के कश्यप , राजेश तारम,सी एल गौर , रामेश्वर नेताम,सी. दानम ,और ओनेश्वर झाड़ी मौजूद थे ।

Related posts

विवादों के बीच कैंटीन का मामला
जिला प्रशासन पर हैं निगाहें

jia

महिला स्वसहायता समूह के रेडी टू ईट मे भारी अनियमिताएं रेडी टू ईट मे भूसा,व कीड़ा देखकर कहने लगे की यह पैकेट खाने के लायक नहीं हैं।

jia

विश्व आदिवासी दिवस के शुभ अवसर पर बस्तर अधिकार संयुक्त मुक्ति मोर्चा द्वारा वीर गुण्डाधूर स्मारक मे पुष्प अर्पित कर मनाया मोर्चा ने विश्व आदिवासी दिवस

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!