October 18, 2021
Uncategorized

केन्द्रीय कर्मचारियों के बराबर भत्ते की मांग को लेकर फेडरेशन की बैठक 16 को

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-शासकीय अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के शिक्षक कांग्रेस संघ के सतपाल शर्मा, प्रांतीय महामंत्री एवं रमाकांत द्विवेदी जिला अध्यक्ष ने बताया कि राज्य कर्मचारियों को वर्तमान में 12 % महगाई भत्ता प्राप्त हो रहा है, जबकि वही केन्द्रीय कर्मचारियों को 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है। केन्द्र सरकार में करोनाकाल में फिज किये गये महगाई भत्ते की जनवरी 2020 का 04 प्रतिशत जुलाई 2020 का 05 प्रतिशत तथा जनवरी 2021 का 04 प्रतिशत देय महगाई भत्ते का एकमुश्त 11 प्रतिशत देने की घोषणा कर दी है।
जबकि राज्य सरकार राज्य के कर्मचारियों को जुलाई 2019 से महगाई भत्तों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गयी, जिससे प्रदेश के 5 लाख कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। श्री शर्मा ने बताया कि कांग्रेस के जनघोषणा पत्र 2016 में कहा गया था कि जब भी केन्द्र सरकार महगाई भत्ता बढायेगा राज्य सरकार के द्वारा भी तुरन्त बढोत्तरी की जायेगी, किन्तु खेद का विषय है कि राज्य सरकार के द्वारा पिछले दो वर्षों से इसका पालन नहीं किया गया और लिपिक वर्ग के वेतन विसंगति एवं पुरानी पेंशन पर कार्यवाही लंबित रखा हुआ है।
फेडरेशन के संयोजक अजय परिहार ने फेडरेशन के सभी घटक सघों के अध्यक्षों से निवेदन किया है कि 15 जुलाई के आपात बैठक में रायपुर के स्वास्थ्य कर्मचारी संघ में अनिवार्य रूप से सम्मलित होवें। जिसमें महगाई भत्ते के माग को लेकर आंदोलन की रणनीति बनायी जायेगी।
फेडरेशन के प्रदेश लिपिकीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर कार्यकारी, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष जोयस लारेंस सिंह, लिपिक वर्ग के प्रांतीय महामंत्री मुसीर खान परिवहन, कार्यालय से संकट झा, स्वास्थ्य विभाग के संभागीय अध्यक्ष अनिल बडकस के द्वारा रायपुर बैठक में रणनीति तय करने हेतु अपनी सहमति जतायी।

Related posts

एक महीने से केन्द्र पर खड़ी ट्राली का धान खराब, फफक पड़ा किसान

jia

विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम में जा रहे ग्रामीणों का ट्रैक्टर पलटा,4 की मौत,19 घायल की खबर,

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!