January 21, 2022
Uncategorized

जिले में खाद की किल्लत, किसान परेशान, कालाबाजारी से बढ़े खाद के दाम।

Spread the love

जिया न्यूज़:- राजेश जैन-बीजापुर,

कृषिमंत्री को विधायक विक्रम ने सौंपा ब्यौरा व कहा खाद की आपूर्ति जल्द हो

बीजापुर:-जिले में औसत से कम बारिश जहां किसानों को डरा रही है। वहीं बुआई के बीच किसान खाद के लिए भटक रहे हैं। दरअसल बीजापुर जिले के 17 समितियों से 3500 मेट्रिक तक खाद की जरूरत है। जिसमे अब तक महज 750 मेट्रिक टन यूरिया और डीएपी खाद ही उपलब्ध हो पाया है। बीजापुर जिले में अब किसान खाद को लेकर असमंजस में हैं। वहीं प्रशासन खाद जल्द मुहैया कराने का दावा कर रही है। बीजापुर जिले के बासागुड़ा लैम्प्स में खाद की मारामारी को लेकर किसान नाराज हैं। आरोप है कि यहां तय तादाद से कम खाद है जिसकी वजह से खींचतान मची हुई है। किसान खाद को लेकर भटक रहे हैं। समय से खाद नही मिलने से किसानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

इस मामले में बीजापुर कलेक्टर का कहना है कि अभी 750 मेट्रिक टन खाद हमने 17 समितियी के माध्यम से बांट दिया है। जैसे ही डिमांड की गई खाद आयेगी। उसे भी बंट दिया जाएगा। वहीं सहकारी बैंक अधिकारी की माने तो पहले जो रेक जगदलपुर में लगाया जाता था अब वह रेक बलौदाबाजार में लग रहा है। जिसकी वजह से सप्लाई में दिक्कत आ रही है।

खाद की किल्लत को देखते हुए बीजापुर विधायक विक्रम शाह मण्डावी कृषिमंत्री रविन्द्र चौबे से मिले जहां उन्होंने कृषिमंत्री को जिले में खाद की मांग को लेकर मांग पत्र सौंपा। जिले में करीब 2800 मेट्रिक तक खाद की जरूरत है।

Related posts

महिला मोर्चा ने जवानों को राखी बांधकर मनाया रक्षाबंधन
उपहार के रूप में बहनों को फलदार पौधे किए भेंट।

jia

Chhttisgarh

jia

भाजपा और कांग्रेस अपनी कमी को छुपाने , कर रही दिखावटी राजनीति – आप नेत्री तरुणा साबे बेदरकर

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!