November 27, 2022
Uncategorized

ठगी के 2 मामले में चार आरोपियों को बिहार से किया गया गिरफ्तार
बाईक के डीलरशीप एवं आनलाईन जाॅब के नाम पर किया गया था ठगी

Spread the love

जिया न्यूज:-जगदलपुर,

दोनो मामलों में 08 लाख 87 हजार रूपये की हुई थी ठगी

जगदलपुर:-ठगों के द्वारा लोगों को ठगने के नए नए तरीके अपनाते जा रहे है, जहाँ लोग इस बात को जानने के बाद भी अपने कमाई का रकम इन ठगों को दे देते है, जिसके बाद जब ठगी का शिकार हो जाने पर पुलिस में मामला दर्ज कराया जाता है, वही 2 अलग अलग मामलों में पुलिस ने 2 आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल किया है,
मामले के बारे में जानकारी देते हुए कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया कि नवम्बर 2021 में प्रार्थी वैभव गोयल निवासी नयापारा को अज्ञात आरोपी द्वारा मोबाईल फोन के माध्यम से काॅल करके एयरटेल कम्पनी में ऑनलाईन जाॅब दिलाने के नाम पर अलग-अगल किश्तों में कुल 02 लाख 83 हजार 996 रूपये अपने खाते में डलवाकर ठग लिया, ठगी के संबंध में प्रार्थी वैभव गोयल के रिपोर्ट पर मोबाईल धारक एवं खाता धारक के विरुद्ध थाना कोतवाली में ठगी के तहत धारा 420 भादवि0 66(सी), 66(डी) आईटी एक्ट का अपराध दर्ज कर जांच में लिया गया। जांच के दौरान आरोपियों की जानकारी बिहार में मिलने पर निरीक्षक दिनेश यादव के नेतृत्व में टीम गठित कर बिहार रवाना किया गया था। टीम द्वारा जिला नवादा में संदेह के आधार पर दो व्यक्तियो को घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिनसे पूछताछ करने पर जिनने अपना-अपना नाम गौरव कुमार एवं गुलशन कुमार निवासी नवादा बिहार का होना बताए जिनसे पुछताछ करने पर इनके द्वारा प्रार्थी वैभव गोयल को मोबाईल फोन के माध्यम से ऑनलाईन जाॅब दिलाने जिसमें रजिस्ट्रेशन फिस, कम्प्युटर सामान इंश्योरेंस, ट्रॅसपोर्ट, जीएसटी, इंनकम टैक्स आदी के नाम पर अलग-अलग समय में कुल 2 लाख 83 हजार 996 रूपये की ठगी करना स्वीकार किए। आरोपियो के कब्जे से 3 नग मोबाईल बरामद कर जप्त किया गया है। दोनों आरोपियो को बिहार से गिरफ्तार कर जगदलपुर लाया गया है।
वही एक अन्य मामाल जिसमें फरवरी 2021 में प्रार्थी सुमीत जैन निवासी सदर वार्ड जगदलपुुर को अज्ञात आरोपी द्वारा मोबाईल फोन के माध्यम से काॅल करके इलेक्ट्रिक बाईक एजेंसी दिलाने के नाम पर रजिस्ट्रेशन फीस एवं सिक्योरिटी डिपोजिट के बहाने से अलग-अगल किश्तों में कुल 6,03,500/- रूपये अपने खाते में डलवाकर ठगी कर लिया, ठगी के संबंध में प्रार्थी सुमीत जैन के रिपोर्ट पर मोबाईल धारक एवं खाता धारक के खिलाफ थाना कोतवाली में ठगी के तहत 420 भादवि0 66(सी), 66(डी) आईटी एक्ट का अपराध दर्जकर जांच में लिया गया। जांच के दौरान मामले में आरोपियो के बैंक खातों की जांच करने पर आरोपियों की जानकारी बिहार में मिलने पर निरीक्षक दिनेश यादव के नेतृत्व में टीम गठित कर बिहार रवाना किया गया था। उक्त टीम के द्वारा जिला शेखपुरा में संदेह के आधार पर दो व्यक्तियो को घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिनसे पूछताछ करने पर जिनने अपना-अपना नाम राहुल कुमार निवासी जिला शेखपुरा एवं दीपक पासवान निवासी नालंदा बिहार का होना बताए जिनसे पुछताछ करने पर इनके द्वारा फरवरी 2021 में प्रार्थी सुमीत जैन को मोबाईल फोन के माध्यम से इलेक्ट्रिक बाईक एजेंसी दिलाने के नाम पर रजिस्ट्रेसन फिस एवं सिक्योरिटी डिपोजिट आदि के नाम पर अलग-अलग समय में कुल 06,03,500/- रूपये की ठगी करना स्वीकार किए। आरोपियो के कब्जे से 2 नग मोबाईल बरामद कर जप्त किया गया है। दोनो आरोपियो को बिहार से गिरफ्तार कर जगदलपुर लाया गया है।

Related posts

पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज, जिला बीजापुर के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़-तेलंगाना अन्तर्राज्यीय सीमा सीमावर्ती क्षेत्र भोपालपट्टनम एवं तारलागुड़ा का भ्रमण किया।

jia

न्यूनतम पेंशन के लिए पीड़िता ने जिलाधीश को किया आवेदन,
विभाग के बाबू पर लगाया आरोप

jia

पहुंच विहीन,दुर्गम क्षेत्र पामेड़ में मेडिकल टीम कर रही है बेहतर कार्य

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!