November 30, 2022
Uncategorized

हिन्द सेना ने की एसपी से शिकायत, कहा अवैध शराब एवं सट्टा का कारोबार है ज़ोरों पर , करिए कार्रवाई

Spread the love

जिया न्यूज़:-बालोद,

बालोद :-समाज सेवी संगठन हिंद सेना के द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर बालोद जिले में बढ़ते अवैध शराब व सट्टा के कारोबार पर अंकुश लगाने की मांग की गई है। इस संबंध में एसपी के नाम से एक ज्ञापन भी सौंपा गया है।

जिसमें कुछ प्रमुख गांव का उल्लेख भी किया गया है। जहां पर उक्त अनैतिक कार्य बेधड़क जारी है। समाज सेवी संगठन हिंद सेना के प्रदेश मुख्य संयोजक तरुण नाथ योगी ने आरोप लगाया कि बालोद जिले में अवैध शराब, जुआ और सट्टा जोरों से चल रहा है। बालोद शहर के समीप लगे ग्रामीण क्षेत्रों में जैसे- ज / सांकरा, मालीघोरी, जमरुआ, जगतरा, पड़कीभाट, हीरापुर, सिवनी, झलगला, तरौद, कन्नेवाड़ा, करहीभदर, गुजरा एवं ग्रामीण अंचलों में जहां बेखौफ यह अवैध काम जारी है। अपराधियों का हौसला इतना बुलंद हो चुका है कि पुलिस का डर ही नहीं है। जैसे कि पूर्व में ग्राम घुमका में अवैध शराब कोचिया के खिलाफ कार्यवाही करने के बाद उल्टा पुलिस अधिकारी और जवानों पर पैसा लेनदेन करने का आरोप लगा दिया गया था। इससे पुलिस जवानों एवं अधिकारियों का मनोबल कम हो रहा है। जबकि जिले के थानों में लगातार कार्यवाही हो रही है। लेकिन जहां पर कुछ मामले ऐसे रहते हैं जिसे थाने से ही मुचलका पर कार्यवाही कर छोड़ा जाता है। लेकिन बाहर निकलने के बाद अपराधी तत्व के लोगों द्वारा उल्टे पुलिस विभाग पर ही पैसे के लेनदेन का झूठा आरोप लगा देते हैं। इसलिए समाजसेवी संगठन हिन्द सेना मांग करती है कि ऐसे अपराधियों पर कठोर कार्यवाही कर अवैध कारोबारियों पर जल्द से जल्द कार्यवाही करें।जिससे जिले में शांति कायम हो सके।
युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ न हो

ज्ञात हो कि शराब व सट्टे के कारोबार के चलते युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है । कोचिये नए नए युवाओं को इस धंधे में संलिप्त कर रहे हैं और उनका भविष्य खराब कर रहे हैं नशे के आदी हो रहे युवा अंधेरे की ओर बढ़ रहे हैं और नशे की वजह से घर परिवार को भी तबाह कर रहे हैं। हिंद सेना द्वारा इस पर जल्द से जल्द अंकुश लगाने की मांग की गई है ताकि जिले की जो स्वच्छ पहचान है वह बनी रहे।

Related posts

Chhttisgarh

jia

राज्य भर में दंतेवाडा के हर्बल गुलाल की धूम
कलेक्टोरेट के सामने लगाये समूह के स्टॉल ने कमाये दो दिन में लगभग 60 हजार रू.

jia

ग्राम पंचायत दुगेली में शास्त्रीजी और गाँधीजी के जयंती को सफाई दिवस के रूप में मनाया

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!