September 26, 2021
आर्टिकल

गृहमंत्री अमित शाह बोले- लोगों की जानें जाएं, इससे अच्छा है कुछ लोग जेल में रहें

Spread the love
  • धारा 370 हटने के बाद गृहमंत्री का पहला इंटरव्यू
  • aajtak से खास बातचीत में 370 पर रखी अपनी बात

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सबसे पहला इंटरव्यू आजतक को दिया. टीवी टुडे नेटवर्क के न्यूज डायरेक्टर राहुल कंवल से बात करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मेरा मानना है कि 370 के कारण जम्मू-कश्मीर में विकास नहीं हो पाया था, राज्य में काफी भ्रष्टाचार हुआ था. इसकी जिम्मेदारी किसी की भी तय नहीं थी. अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब वहां नीचे तक विकास पहुंचेगा.

राज्य में एक जगह भी कर्फ्यू नहीं

अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण स्थिति है. राज्य में एक भी जगह कर्फ्यू नहीं है. सिर्फ 6 थानों में धारा 144 लगा हुआ है. सेब का कारोबार आराम से चल रहा है. रोड में यातायात चल रहा है. मस्जिदों में लोग प्रार्थनाएं भी कर रहे हैं.  शाह ने कहा कि लोगों की जानें जाएं, इससे अच्छा है कुछ लोग जेल में ही रहें.

धारा 370 के कारण 40 हजार लोग मारे गए

गृह मंत्री ने कहा कि घाटी में सेब का व्यापार भी ठीक चल रहा है. आज से मोबाइल सेवा भी शुरू हो गई है. राज्य में एहतियातन 4000 लोगों को पकड़ा गया. कुछ पत्थरबाजों को हिरासत में लिया गया. घाटी की जनता को उकसाने का मौका नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि 370 के कारण कश्मीर में भ्रष्टाचार हुआ. अनुच्छेद 370 के कारण ही राज्य में 40 हजार लोग मारे गए.

Related posts

test

jia

demo

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!