June 18, 2021
Uncategorized

करोड़ों का अवैध मुरुम उत्खनन,भारतीय मजदूर संघ ने की कार्यवाही की मांग

Spread the love

जिया न्यूज़:-राजनांदगांव,

राजनांदगांव:-भारतीय मजदूर संघ छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिला मंत्री विष्णु साहू ने मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के नाम एक लिखित शिकायत जिला खनिज अधिकारी को दिनांक 3 मार्च 2021 को किया जिसमें भागवत साहू जो कि पूर्व सरपंच टेड़ेसरा देवलाल साहू एवं वर्तमान सरपंच टेड़ेसरा दानी साहू के पुत्र राजेंद्र साहू सतीश साहू के द्वारा ग्राम देवादा एवं अन्य गांव में करोड़ों रुपए का अवैध उत्खनन कर शासन की रॉयल्टी चोरी कर शासन को राजस्व क्षति पहुंचाने वालों के ऊपर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। राजनांदगांव जिले के ग्राम टेड़ेसरा में इंदावानी जलाशय का कांक्रीटीकरण एवं रोड निर्माण कार्य वर्तमान में चल रहा है जिसमें मुरूम रोड एवं समतलीकरण नहर के दोनों तरफ किया जा रहा है जिसमें उक्त नहर में मुरुम का अवैध उत्खनन कर खनिज विभाग की सांठगांठ से मुरुम सप्लाई किया जा रहा है

भारतीय मजदूर संघ द्वारा की गई शिकायत पर विभाग द्वारा कार्यवाही न किए जाने की स्थिति में भारतीय मजदूर संघ ने यह भी लिखित चेतावनी दी है कि उन्हें कार्यवाही के लिए सड़क पर उतरने को मजबूर होना पड़ेगा । इस पूरे कृत्य में भूतपूर्व सरपंच भागवत साहू टेड़ेसरा के भतीजे एवं पूर्व सरपंच देवलाल साहू एवं वर्तमान सरपंच दानी साहू के पुत्रों राजेंद्र साहू द्वारा लगातार इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा है । चोरी से सरकार को करोड़ों रुपए की राजस्व क्षति पहुंचाई गई है ।

शिकायत पत्र के माध्यम से संघ ने त्वरित उचित जांच कराकर विधिक कार्रवाई कर आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया जाए इस मामले में हिला हवाला किए जाने पर भारतीय मजदूर संघ सड़क पर आंदोलन करने को बाध्य होगा जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन की होगी यह भी कहाँ है ।
मामले में की गई शिकायत की प्रतिलिपि जयसिंह अग्रवाल राजस्व मंत्री छत्तीसगढ़ शासन, मोहम्मद अकबर प्रभारी मंत्री राजनांदगांव,कलेक्टर राजनांदगांव,अनुविभागीय अधिकारी राजस्व राजनांदगांव, तहसीलदार राजनादगांव को भी भारतीय मजदूर संघ ने भेजा और अवैध उत्खनन किए गए स्थानों की फोटो भी शिकायत पत्र के साथ लगाई गई है ।

Related posts

Chhttisgarh

jia

Chhttisgarh

jia

न्याय की गुजारिश थोड़ा हम गरीबो की भी सुन लो साहब।
मै अभागी चिलाती रही मिन्नत करती रही किसी ने एक न सुनी

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!