January 26, 2022
Uncategorized

भूपेश सरकार की अभिनव पहल, नगरीय क्षेत्रों में दे रही वनाधिकार पट्टा
नगरीय क्षेत्रों में पट्टा वितरण करने वाली देश की पहली सरकार – विक्रम शाह मंडावी

Spread the love

जिया न्यूज़:-राजेश जैन-बीजापुर,

बीजापुर:-नगरीय क्षेत्रों में पट्टा वितरण करना कोई सामान्य कार्य नहीं है भूपेश बघेल सरकार की दूरगामी सोच का नतीजा है कि आज प्रदेश के नगर निगम सहित नगर पालिका और नगर पंचायत क्षेत्रों में वनाधिकार पट्टा का वितरण किया जा रहा है, जो पिछले पंद्रह सालों में नहीं हुआ था भूपेश बघेल सरकार के महज़ ढाई वर्षों के कार्यकाल में देश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को प्रदेश सरकार स्थाई पट्टा दे रही है। उक्त बातें सोमवार को नगर पालिका परिषद बीजापुर में पट्टा वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने कही।
उन्होंने आगे कहा कि पहले वनअधिकार पट्टा ग्रामीण क्षेत्रों में दिया जाता था। नगरीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की लम्बे समय से माँग थी कि उन्हें भी पट्टा दिया जाये। अब नगरीय क्षेत्रों में पट्टा वितरण की शुरुआत हो चुकी है आने वाले दिनों में नगरीय क्षेत्रों के प्रत्येक वार्ड में शिविर लगाकर पात्र हितग्राही को नियम अनुसार पट्टा दिया जाएगा।”
इस दौरान सभा को छत्तीसगढ़ युवा आयोग के सदस्य अजय सिंह, ज़िला पंचायत सदस्य श्रीमती नीना रावतिया उद्दे, ज़िला कांग्रेस बीजापुर के अध्यक्ष लालू राठौर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि भूपेश बघेल सरकार कि सोच है कि हर व्यक्ति के पास भूमि का अपना पट्टा हो इसी मक़सद से प्रदेश सरकार वन क्षेत्रों में रहने वालों को वनाधिकारी पट्टा दे रही है जो अपने आप में अभिनव पहल है।
इस दौरान ज़िला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियाम, नगर पालिका परिषद बीजापुर के अध्यक्ष बेनहुर रावतिया, मुख्य नगर पालिका अधिकारी पवन मेरिया, सांसद प्रतिनिधि वेणुगोपाल राव, वरिष्ठ पार्षद प्रवीण डोंगरे, कलाम खान, घासीराम नाग, ज़िला कांग्रेस कमेटी बीजापुर के प्रवक्ता ज्योति कुमार, पार्षद कविता यादव, जितेंद्र हेमला, सोनमति ताटी, रामबती माँझी, लक्ष्मण कड़ती, संजय गुप्ता, ललिता झाड़ी, साहिल तिग्गा, दीपिका पाण्डे, वरिष्ठ कांग्रेसी नारायणअम्मा, सुशीला नाग एवं बब्बू राठी के अलावा बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित थे। नगर पालिका परिषद के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लूर ने सभा में उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

Related posts

प्रथम एवं द्वितीय लहर के दौरान बस्तर संभाग में अबतक 628 व्यक्तियों की हुई मौत
जगरगुण्डा, चिंतलनार, बासागुड़ा अंतर्गत अनेक ग्रामीण कोरोना महामारी से संक्रमित हुये

jia

लालबाग मैदान हाइमास्क लाईट से होगा रोशन कलेक्टर बंसल ने लिया जायजा

jia

लखमू राम को संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने दिया बैटरी चलित ट्रायसाइकिल
व दिव्यांग देवदास को दिया स्मार्टफोन

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!