October 18, 2021
Uncategorized

जकांछ ने सरकार को फिर लिया आड़े हाथ,फर्जी मुठभेड़ फर्जी गिरफ्तारी का लगाया आरोप
कांग्रेस और बीजेपी दोनों आदिवासियो के विरोधी,दोनो के शासन काल में हुए फर्जी एनकाउंटर और केस–सुजीत कर्मा

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

जय सेवा,जय बस्तर,जय छत्तीसगढ़ महतारी

दंतेवाड़ा:-विगत कुछ वर्षों से बस्तर से लगातार आदिवासियो और आदिवासी समाज के लोगो पर फर्जी गिरफ्तारी,फर्जी मुठभेड,फर्जी प्रकरणों में फसाने की खबर आती रही है ।इससे पूर्व भी बी.जे.पी. शासन काल में बस्तर के आदिवासियो के साथ शोषण और फर्जी मुठभेड़ हुए है सार्केगुड़ा गोली कांड उसमे से एक है और अब इस नए कांग्रेस के शासन काल में भी इसी प्रकार बस्तर की जनता के साथ,आदिवासियो के साथ शोषण किया जा रहा है । इन सब से परे छत्तीसगढ़ में एक मात्र जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे क्षेत्रीय राजनैतिक दल ऐसा है जिसने बस्तर में हो रहे बस्तर के लोगो के साथ शोषण का निष्पक्षता के साथ खड़े होकर आवाज बुलंद किया है। चाहे वो पाण्डे कवासी आत्महत्या केस (गुड़से) हो या सिलगेर में निर्दोष आदिवासीयो पर गोली चलाए जाने की बात हो या फिर निलावाया में फर्जी मुठभेड़ का मामला हो जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे क्षेत्रीय दल होने और माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष रेणु जोगी जी,माननीय विधायक दल के नेता धरमजीत सिंह जी एवम माननीय अमित जोगी जी के बस्तर और छत्तीसगढ़ के प्रति प्रेम और लगाओ होने के नाते जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे बस्तर और छत्तीसगढ़ के हर संवेदनशील मुद्दों पर एक मत होकर खड़ा रहा है। इससे ये स्पष्ट होता है की अगर बस्तर के साथ बस्तर वासियों के साथ सही मायने में कोई पार्टी खड़ी है तो वो सिर्फ जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे है।

वर्तमान में कांग्रेस सरकार के बस्तर प्रभारी एवम आबकारी मंत्री माननीय लखमा कवासी जी का दौरा दंतेवाड़ा में है और उसी क्षेत्र में है जहां निलावाया के ग्रामीण फर्जी मुठभेड़ के खिलाफ आंदोलन पर बैठे हुए है ऐसे में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे की जिला इकाई उम्मीद करता है के एक आदिवासी नेता और कांग्रेस बस्तर प्रभारी मंत्री होने के नाते लखमा जी उन ग्रामीणों से मुलाकात करेंगे और उनकी समस्या भी सुनेंगे और सही गलत का पता कर उचित करवाही करने के निर्देश देंगे।

चुकी आरोप लगना और आरोप सिद्ध होने में अंतर और न्यायालय द्वारा ही किसी को भी सजा देने और कार्यवाही करने के पक्ष में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे है इसलिए जनता कांग्रेस फर्जी मुठभेड़ का,फर्जी गिरिफ्तारी का पुरजोर विरोध करता है।और इसी लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे की जिला इकाई आने वाले समय में “आदिवासी न्याय यात्रा” की शुरुवात करेगी और दंतेवाड़ा के वो हर मुद्दे जो जनहित के होंगे चाहे वो फर्जी गिरिफ्तारी की बात हो या आदिवासियों के जमीन पर गैर आदिवासियो द्वारा अवैध कब्जे की या कॉरपोरेट द्वारा आदिवासियो का शोषण उन सभी समस्याओं पर जनता कांग्रेस अपनी आवाज बुलंद कर बस्तर के लिए दंतेवाड़ा के लिए न्याय के लिए संघर्ष करेगी।

Related posts

पंचायत सचिवों की मांग जायज़–गौतम छग जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन ने पंचायत सचिव व रोजगार सहायकों के हड़ताल को दिया समर्थन

jia

प्रदेश सरकार की उदासीनता और लापरवाही की वजह से नहीं बेच पाए आदिवासी अपना हरा सोना रूपी तेंदूपत्ता —-मुडामी

jia

सोनारु पत्नी को पहली बार मोटरसायकल पर ले गया मायके तो पत्नी की खुशी हुई दुगुनी
गोबर बेचकर सोनारु ने खरीदी मोटरसायकल और कराई घर की मरम्मत

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!