May 26, 2022
Uncategorized

कोण्डागाँव जिला पुलिस ने अभिव्यक्ति का किया प्रचार-प्रसार
आप मन के सुरक्षा, आप मन के हाथ, छत्तीसगढ़ पुलिस आप मन के साथ

Spread the love

जिया न्यूज:-बब्बी शर्मा-कोण्डागाँव,

कोण्डागांव:-राज्य की महिलाओं की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री ने अभिव्यक्ति ऐप लांच किया है। इस ऐप को छत्तीसगढ़ के पुलिस विभाग द्वारा तैयार किया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार के अभिव्यक्ति ऐप के माध्यम से राज्य की महिलाओं को तत्काल आवश्यक सहायता मुहैया होगी, लोकेशन के हिसाब से एसओएस बटन दबाते ही यूजर के पास त्वरित पुलिस सहायता पहुंचेगी। इसके अलावा इस ऐप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी अपनी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकेंगी। यानी अब महिलाओं को थाने जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इसके अलावा राज्य की महिलाएं अब अपनी सुरक्षा को लेकर सुझाव भी पुलिस विभाग तक पहुंचा सकेंगी।
पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव दिव्यांग पटेल के आदेश से एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा के निर्देशन में कोण्डागांव जिले में अभिव्यक्ति ऐप का व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा। जिससे जिले की महिलाएं शासन की मंशा के अनुरूप अभिव्यक्ति ऐप से लाभान्वित हो सके। इसी कड़ी में आज कोंडागांव शहर में उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती डॉ. भुवनेश्वरी पैकरा, उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रतिभा चंद्रा के नेतृत्व मे शासकीय गुंडाधुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोंडागांव में अभिव्यक्ति ऐप का प्रचार प्रसार किया गया। इस दौरान छात्राएं एवं प्राध्यापक उपस्थित थे।
इस ऐप के इस्तेमाल के लिए महिलाओं,बालिकाओं को अपने मोबाईल फोन में अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड करना होगा,जिसके बाद महिलाए कभी भी इस ऐप के माध्यम से अपनी शिकायत अपलोड कर तुरंत पुलिस की सहायता प्राप्त कर सकती हैं।
कार्यक्रम के दौरान उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती डॉ. भुवनेश्वरी पैकरा,डीएसपी श्रीमती प्रतिभा चंद्रा, थाना प्रभारी श्रीमती अर्चना धुरंधर एवं टीम द्वारा छात्राओं के मोबाइल में अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड करा कर प्रायोगिक तौर पर एस.ओ.एस. बटन दबाकर आपातकाल मे उपयोग के लिए अभ्यास भी कराया गया। जिसमें एस.ओ.एस. बटन दबाते ही कुछ सेकंड में पुलिस मुख्यालय से महिला के पास कॉल आया एवं परेशानी के संबंध में पूछताछ की गई। इसके साथ ही छात्राओं को साइबर क्राइम, महिलाओं संबंधी अपराध एवं बाल अपराध के विषय में भी जानकारी दी गई एवं कोई भी समस्या होने पर ऐप के माध्यम से शिकायत दर्ज करने के लिए बताया गया।

Related posts

बीजापुर में मुठभेड़ नहीं युद्ध हुआ है यह नक्सलियों की अंतिम लड़ाई- सीएम भूपेश

jia

छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा 2020 की तैयारी पूर्ण

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!