June 25, 2021
Uncategorized

गांवों में सुविधा का अभाव, बढ़ रहा कोरोना का कहरः विकास मरकाम
राज्यपाल को पत्र लिखकर बस्तर-सरगुजा संभाग में बेहतर सुविधा की मांग

Spread the love

जिया न्यूज़:-रायपुर,

रायपुर:-भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष विकास मरकाम ने राज्यपाल सुश्री अनुसूईया उईके को पत्र लिखकर मांग की है कि बस्तर और सरगुजा में कोरोना उन्मूलन को लेकर बेहतर कदम उठायें जाये। इन इलाकों में इलाज के अभाव में ग्रामीणों की लगातार मौतें हो रहीं है। इन इलाकों के स्वास्थ्य केन्द्रों में कोरोना की प्रांरभिक जांच भी नही हो रही है। प्रदेश सरकार जनजाति समाज के नाम पर केवल सियासत कर रही हैं। जिसके कारण हालात लगातार बिगड़ते जा रहें हैं। उन्होंने कहा कि बस्तर-सरगुजा संभाग के प्राथमिक केन्द्रों में दवा का स्टॉक से लेकर बुनियादी सुविधा तक नहीं है। लगातार संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है।

जिस तरह से कोरोना के तीसरी लहर की चर्चा है । उससे पूर्व अनुसूचित क्षेत्र में बेहतर चिकित्सा के लिये जरूरी कदम उठाना चाहिये लेकिन प्रदेश की सरकार पूरी तरह से नाकाम है। इन क्षेत्रों के ब्लाक मुख्यालयों में आवश्यकता के अनुसार सुविधा जल्द उपलब्ध करवाई जानी चाहिये। प्रदेशाध्यक्ष मरकाम ने राज्यपाल से आग्रह किया है कि प्रदेश के अनुसूचित क्षेत्रों में कोरोना से कारगर लड़ाई के लिये प्रदेश सरकार को आवश्यक दिशा-निर्देश देकर अनुसूचित क्षेत्रों में आईसीयू बेड सहित बच्चों के अस्पताल की सुविधा तत्काल मुहैय्या कराई जाये ताकि जनजाति समाज को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल पाये और कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाया जा सके।

Related posts

जिले में लगातार हो रहे गुप्त और नियम विरुद्ध टेंडर को लेकर पूर्व जिला पंचायत सदस्य नंदलाल मुड़ामि एवं भाजयुमो के साथियों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया। कलेक्टर उचित कार्यवाही आश्वसन दिया

jia

Chhttisgarh

jia

उत्तरप्रदेश में एकमुश्त 50 लाख का अनुग्रह राशि का किया प्रावधान
छत्तीसगढ़ में भी 50 लाख बीमा कवर का शीघ्र आदेश जारी करें सरकार

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!