September 17, 2021
Uncategorized

एनएमडीसी में हो स्थानीय बेरोजगारों की भर्ती –मुड़ामी
मुड़ामी ने केंद्रीय मंत्री को सौंपा पत्र।

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

दंतेवाड़ा:-विगत दिनों केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फगन सिंह कुलस्ते छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे।इस दौरान वे भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश स्तरीय बैठक में भी शामिल हुए।

उनके इसी दौरे में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के महामंत्री नंदलाल मुडामी के नेतृत्व में दंतेवाड़ा जिला के जिला पंचायत सदस्य,सरपंच एवं अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा मुलाकात किया गया।

इस मुलाकात में मुड़ामी द्वारा
केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फगन सिंह कुलस्ते से मिलकर स्थानीय युवकों को एनएमडीसी की होने वाली भर्तियों में प्राथमिकता देने हेतु मांग पत्र सौंपा गया।

पत्र में मुड़ामी ने जिक्र किया कि ,क्षेत्र में शिक्षित बेरोजगारों की बड़ी संख्या है,शिक्षित बेरोजगार रोजगार की तलाश में अन्य प्रदेशों में जाकर अपने सहित परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं।जिससे बेरोजगारों को तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।उन्होंने यह भी मांग की है कि,एनएमडीसी की किरंदुल एवं बचेली परियोजना में ठेका मजदूरों की भर्ती में भी स्थानीय बेरोजगारों की अनदेखी की जाती है,जिसकी वजह से बेरोजगार निराश होकर लगातार पलायन कर रहे हैं।उन्होंने ने मंत्री से एनएमडीसी बचेली एवं किरंदुल परियोजना की आगामी होने वाली भर्तियों में भी स्थानीय बेरोजगारों को लेने की मांग की।जिस पर केंद्रीय मंत्री ने उचित पहल करने सहमती दी है।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री को इस सम्बंध में किये गए अपने आंदोलन के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।उन्होंने मंत्री को बताया कि इस संबंध में वे लंबे समय से प्रयासरत हैं।

उन्होंने मंत्री को बताया कि,रोजगार की स्थिति पूरे छत्तीसगढ़ में बहुत खराब है,घोषणा पत्र में लंबे-लंबे वादे करके सत्ता में आने वाली छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार रोजगार के मुद्दे पर अभी तक चुप्पी साधे बैठी है,बेरोजगार दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

गौरतलब है कि,मुड़ामी इस मुद्दे पर क्षेत्र के स्थानीय जनप्रतिनिधि होने के नाते कई बार सड़क की लड़ाई भी लड़ चुके हैं।उनके आंदोलन से क्षेत्र के दैनिक मजदूरों को कुछ राहत भी मिली है।

आंदोलन के बाद में क्षेत्र के कुछ दैनिक मजदूरों को दोनों परियोजना में काम मिला।लेकिन स्थानीय शिक्षित बेरोजगारों की समस्या जस की तस है।

इधर मुड़ामी द्वारा इस मुद्दे के संबंध में केंद्रीय मंत्री से मुलाकात से एक बार फिर स्थानीय भर्ती की मांग चर्चा में है।

रायपुर में हुई इस मुलाकात के दौरान मुड़ामी के साथ जिला पंचायत सदस्य मालती मुडामी जिला पंचायत सदस्य पायके मरकाम
सरपंच सुकालू मुडामी,सुकड़ी संजय कुंजाम, सोनी बामन कश्यप,सोनी सोमडु कोर्राम,अजय तेलाम, सुकामती अरविंद कुंजाम,गोरेलाल एवम अन्य शामिल थे।

Related posts

माओवादियों ने विज्ञप्ति जारी कर कहा-ठेकेदार पर हमला हम पर आरोप

jia

बड़ेकनेरा पंचायत ने की नियम विरुद्ध वन कटाई सचिव मीडिया के कैमरे के सामने आने से भागे

jia

बस्तर साँसद दीपक बैज व चित्रकूट विधायक राजमन बेंजांम पहुँचे बड़ाजी भूमिपूजन कार्यक्रम में

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!