August 9, 2022
Uncategorized

गर्मी में लो वोल्टेज व बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशान
दिन में कई बार बिजली हो जाती है गुल

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवड़ा/गीदम,

गीदम:-वर्तमान समय मे नगर की लचर विद्युत व्यवस्था को लेकर आम जनता त्रस्त व परेशान है। कोविड के कारण अधिकतर आम जनता घरों पर रह रही है। उसी दौरान भीषण गर्मी के मौसम में बिजली की आंख मिचौली व लो वोल्टेज की समस्या नगर के साथ – साथ गीदम ब्लॉक के कई पंचायतों के लोग झेल रहे है। गर्मी के इस मौसम में नगर में प्रतिदिन कई बार लोगो को बिजली की आंख मिचौली का सामना करना पड़ता है। लोगो का कहना है कि तेज धूप व उमस ने सभी को परेशान करके रखा है, तेज धूप व गर्मी के कारण के कारण लोगो को मजबूरी मे घरों में रहना पड़ता है।

ऊपर से बिजली की आंख मिचौली इस समय आग में घी डालने का काम करती है। रात हो या दिन किसी भी वक्त बिजली गुल हो जाती है, एक दिन में चार से पांच बार बिजली गुल होना आम बात हो गयी है। और रात के वक्त लो वोल्टेज के कारण कूलर व पंखे काम करना बंद कर देते है। इस गर्मी व तपिस भरे मौसम में बार बार बिजली का गुल होना लोगो की परेशानियों को बढ़ा रहा है। नगर के वार्ड क्रमांक चार के निवासी राघवेंद्र सिंह बघेल,मनीष गुप्ता आदि ने बताया कि विगत दो तीन दिन से रात में उनके घर के आसपास के क्षेत्र की बिजली गुल हो जाती है। और जब इस संबंध में बिजली आफिस में फोन लगाया जाता है तो वहाँ रात में कर्मचारी कम होने की बात कही जाती है और सुबह बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन दिया जाता है। जिसके कारण लोगो को रात्रि में बिजली न होने के कारण गर्मी व उमस के बीच सोना पड़ता है।

कनिष्ठ यंत्री अमित कुजूर का कहना है कि

जब इस संबंध में कनिष्ठ यंत्री अमित कुजूर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि विभाग के पास कर्मचारी बहुत कम है। जिसके कारण रात्रि में कर्मचारियों की ड्यूटी नही लगती है जिसके कारण रात 12 बजे के बाद आयी दिक्कतों को तुरंत ठीक कर पाना मुश्किल होता है। और उसका सुधार सुबह हो पाता है।

Related posts

दंतेवाड़ा पुलिस की बड़ी कार्यवाही
अंतरराज्यीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह का खुलासा, 15 बाइक के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार

jia

87 हजार दियों की रोशनी से जगमगाया दलपत सागर

jia

माता रुक्मणी आश्रम के 5 लोग कोरोना पॉजिटिव, 2 छात्रायें भी शामिल
कभी भी खोल दे रहे है मुख्य गेट, कभी भी कर रहे बंद

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!