June 23, 2021
Uncategorized

पारंपरिक घोटपाल मेला में उमड़ा जनसैलाब,विविध कार्यक्रम सहित 25 को होगा समापन

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

दंतेवाड़ा:-प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले पारंपरिक घोटपाल मेला का आज प्रमुख दिन है ।आज नानोली वैया नृत्य, माड़िया नृत्य, कीर्तन नाटक के बाद देवी-देवताओं की विदाई की जाएगी ।

9 फरवरी से जारी यह मेला 25 फरवरी को सिंगार उतारनी के साथ समाप्त होगा।उसेंडी तादो मेला समिति व मंदिर समिति के निर्देशन पर आयोजित होने वाला मेला में स्थानीय ग्रामीणों के साथ पूरे सम्भाग से लोग आते है ।

बस्तर में घोटपाल मेला महत्व बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है ।कई माह पूर्व से इसकी तैयारी की जाती है ।जिला प्रशासन भी मेले के लिए मुस्तैद रहती है ।स्टाल, पेयजल सहित जरूरी सुविधाएं दी जाती है ।

बच्चे, बूढ़े और सभी वर्ग के लोग मेले में पहुचते है ।शाम के समय भीड़ अधिक जुटती है और रात भर लोग आनंद लेते है ।होटल, बच्चों के झूले, महिलाओं के लिए सामान, सभी प्रकार की दुकानें यहां लगती हैं ।व्यापारी वर्ग भी इस मेले के लिए तैयार रहते हैं और अच्छी आमदनी करते हैं ।

Related posts

बस्तर अधिकार मुक्ति मोर्चा” का भानपुरी ब्लाक स्तरीय बैठक संपन्न हुआ नंदपुरा ग्राम पंचायत में बस्तर के हितों के मुद्दों पर एक जुट हो संयुक्त रूप से संघर्ष करने की बनी रणनीति मुक्ति मोर्चा ब्लाक स्तरीय बैठक अभियान चला बस्तर हित अधिकार के मुद्दों पर फैला रहा है जनजागरण

jia

प्रशासन की पहूँच में अब नक्सल प्रभावित बेंगपाल एवं बड़े पल्ली गांव।
सामंजस्य बनाने एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने ग्रामीणों संग जमीन पर बैठकर किया भोजन।

jia

बेंगलुरू की संस्था ने बस्तर ज़िला प्रशासन को भेंट की 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपकरण
महारानी अस्पताल के साथ ही धरमपुरा,बकावंड एवं बेसोली स्थित कोविड केयर सेंटर को उपलब्ध कराएजाएंगे 10-10 उपकरण

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!