December 4, 2021
Uncategorized

जिला प्रशासन व पीपल केयर समिति द्वारा नगर के साप्ताहिक बाजार में लगाया गया विशाल स्वास्थ्य शिविर
पीपल के पौधे में पानी डालकर स्वास्थ्य शिविर की हुयी शुरुआत
स्वास्थ्य परीक्षण कराने भारी संख्या में पहुँचे शहर व ग्रामीण अंचल के लोग

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-जिला प्रशासन व पीपल केयर समिति छत्तीसगढ़ के तत्वाधान में आज नगर के साप्ताहिक बाजार स्थल में विशाल स्वास्थ्य शिविर कैम्प का आयोजन हुआ। इस स्वास्थ्य शिविर में लगभग 35 डॉक्टरों की टीम पहुंची। यहां मधुमेह , रक्तचाप , ब्लड जांच , हड्डी रोग , शिशु व बच्चे की सामान्य जांच , प्रेग्नेंसी समेत अन्य प्रकार के जांच एवम परीक्षण किये गये । इस स्वास्थ्य शिविर की शुरुआत पीपल के पौधे में पानी डालकर की गई । वही यहां पहुंचे अपर कलेक्टर अभिषेक अग्रवाल ने जिला प्रसाशन के सहयोग से पीपल केयर समिति द्वारा की गई इस पहल की सराहना भी की ।

गौरतलब है कि छःग पीपल केयर समिति द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से हाट बाजारों एवं सुदूर ग्रामीण इलाको में जाकर निशुल्क स्वास्थ्य कैम्प आयोजित करने का लक्ष्य रखा गया है। जिससे सुदूर इलाके में भी ग्रामीणों को आसानी से स्वास्थ्य परीक्षण एवं स्वास्थ्य सुविधा मिल सके । इसी क्रम में आज पहला निशुल्क स्वास्थ्य शिविर नगर के साप्ताहिक बाजार में आयोजित हुआ जिसमें भारी संख्या में शहर व ग्रामीण अंचल के लोगो ने पहुंचकर अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया।

समिति के प्रांत अध्यक्ष सुरेश यादव व उपाध्यक्ष ओम सोनी ने बताया कि जिस तरह से पीपल का वृक्ष मनुष्यो में आक्सीजन प्रदान करता है लोगो की रक्षा करता है उसी तरह पीपल केयर समिति का यह संकल्प है कि छःग में जगह-जगह स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें स्वस्थ रखा जाये । जिला प्रसाशन का सहयोग पीपल केयर समिति को आगे मिलता रहा तो हर 15 दिनों में सुदूर इलाके , नदी उस पार गांव जैसे अलग-अलग जगहों पर स्वास्थ्य शिविर कैम्प का आयोजन होता रहेगा जिससे अंदरूनी क्षेत्रो में भी आसानी से स्वास्थ्य सुविधा ग्रामीणों को मिल सके ।

फिलहाल इसकी शुरुआत दन्तेवाड़ा जिले में की गई है आगे अन्य जिलो में करने का प्रयास जारी है।स्वास्थ्य कैम्प में महिलाओं के लिए अलग से डेस्क लगाया गया था। यहां अपनी जांच करने पहुंची महिलाओं को सेनेटरी पैड भी वितरण किया गया वही ग्रामीण अंचल की महिलाओं को सेनेटरी पैड के प्रति जागरूक भी किया गया । यहां पहुंचे डॉक्टरों की टीम में अंकित यादव ने बताया कि महिलाओं का जांच परीक्षण महिला डॉक्टरों क़ी टीम द्वारा की जा रही हैं वही ग्रामीण अंचल की महिलाओं को सेनेटरी पैड वित्तरण कर जागरुक भी किया जा रहा है । साथ ही यहां पहुंचे बच्चो को काफी व पेन जैसे अन्य सामग्रिया भी वित्तरण की गई।

Related posts

युवा ऊर्जावान पुलिस अधीक्षक ने लगाई चौपाल जन सामान्य की समस्याएं सुन किया निराकरण

jia

कवर्धा मामले में विहिप की गर्जना, सौपा ज्ञापन

jia

बीजापुर रोड कारली के पास हुआ सड़क हादसा, हुये सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर मौत और दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!