January 18, 2022
Uncategorized

महापौर ने किया संभागस्तरीय विकास छायाचित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ
राज्य सरकार की नीतियों, योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों की मिल रही जानकारी

Spread the love

जिया न्यूज़:-जगदलपुर,

जगदलपुर:-महापौर श्रीमती सफीरा साहू ने आज जनसंपर्क विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार की विगत तीन वर्षो की उपलब्धियों पर आधारित विकास छायाचित्र प्रदर्शनी का विधिवत फीता काटकर उद्घाटन किया। संभाग मुख्यालय के शहीद पार्क के पास स्थित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस तरणताल के समक्ष आयोजित तीन दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी 19 दिसंबर तक आयोजित होगी। प्रदर्शनी स्थल पर जनसंपर्क संचालनालय द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार की विगत तीन वर्षो की उपलब्धियों पर आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन प्रोजेक्टर के माध्यम से किया जा रहा है। महापौर श्रीमती साहू ने राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियों को आमजनों तक विकास फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से पहुंचाने की प्रशंसा की। विभाग द्वारा प्रदर्शनी में आकर्षक सनबोर्ड के माध्यम से राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं की जानकारी को प्रदर्शित किया गया है। उन्होंने आम नागरिकों से आग्रह करते हुए कहा कि प्रदर्शनी का अवलोकन कर योजनाओं की जानकारी लें और पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ लेने में सहयोग करें। इस अवसर पर सहायक संचालक चंद्रशेखर कश्यप, सहायक जनसम्पर्क अधिकारी अर्जुन प्रसाद पांडेय सहित अन्य कर्मचारीगण उपस्थित थे। प्रदर्शनी स्थल पर जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन एवं राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की विस्तृत जानकारी वाले पॉम्पलेट का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। प्रदर्शनी में आकर्षक सनबोर्ड के माध्यम से राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, लोक परम्पराओं और संस्कृति का उजास, आधुनिक शिक्षा से आसमान छुएंगे नौनिहाल, राम वन गमन पथ, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना, संसाधनों के वैल्यू एडिशन से औद्योगिक विकास, जल जीवन मिशन, नई प्रशासनिक इकाइयों की शुरुआत, जन सशक्तिकरण से आर्थिक विकास और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की जा रही वनोपज खरीदी आदि योजनाओं का प्रदर्शन किया जा रहा है।

विकासखंड स्तरीय प्रदर्शनी 19 से 25 दिसंबर तक

विकासखंड स्तरीय प्रदर्शनी का आयोजन 19 से 25 दिसंबर तक जनपद पंचायत मुख्यालय या प्रमुख हाट बाजार स्थल में किया जाएगा। विकास प्रदर्शनी में जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन एवं राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं की विस्तृत जानकारी वाले पॉम्पलेट का निःशुल्क वितरण किया जाएगा। प्रदर्शनी की निर्धारित तिथि के अनुसार 19 रविवार को दिसंबर को बकावंड विकासखण्ड के जैतगिरी में प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसी प्रकार 20 दिसंबर सोमवार को तोकापाल, 21 दिसंबर मंगलवार को उसरीबेड़ा, 22 दिसंबर बुधवार को दरभा, 23 दिसम्बर गुरुवार को बस्तर और शनिवार 25 दिसंबर को बास्तानार में विकासखंड स्तरीय विकास फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।

Related posts

बस्तर अधिकार मुक्ति मोर्चा के नेर्तित्व में अथिति शिक्षक संघ ने बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ,उपाध्यक्ष विक्रम मंडावी व कमिश्नर बस्तर को सौंपा ज्ञापन

jia

नेलसनार में आयुष स्वास्थ्य एवं जन जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

jia

कलेक्टर दीपक सोनी पहुंचे मेटापाल बाजार
संचालित हॉट-बाजार क्लिनिक का निरीक्षण किया
मरीजों को दी जा रही उपचार व जांच सुविधाओं की जानकारी ली

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!