September 22, 2021
Uncategorized

फरिश्ता बन कर 40किलोमीटर पैदल चलकर ग्रामीणों तक पहुंची मेडिकल टीम-सेंड्रा क्षेत्र के 20गांव के 980 ग्रामीणों का किया इलाज

Spread the love

जिया न्यूज़:-राजेश जैन-बिजापुर,

बीजापुर:- बरसात के मौसम में बीजापुर जिले के अधिकतर अंदरूनी इलाके नदी नालों के उफान पर होने के कारण सभी सुविधाओं से वंचित हो जाते है, इन अंदरूनी इलाको में इस समय जीवकोपार्जन के साथ साथ स्वास्थ्य के रूप में भी एक बड़ी मुश्किल खड़ी हो जाती है,इसी बीच मौसमी बीमारी के घेरे में घिरे ग्रामीणों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम संड्रा क्षेत्र के एडपल्ली, गरतुल, बड़ेककलेड, पीलूर सहित 20 गांव के 980 ग्रामीणों का इलाज कर मुख्यालय वापस लौटी है।

सप्ताह भर पहले ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग को बीमारी की सूचना दी। सूचना मिलते ही बीएमओ डॉ. अजय रामटेके ने दो डॉक्टरों के साथ अलग-अलग मेडिकल की टीम बनाकर संड्रा क्षेत्र के लिए रवाना कर दिया। दुर्गम व चुनौतीपूर्ण इलाके में उफनते नदी नाले पैदल चलकर मेडिकल की टीम गांव-गांव में कैम्प लगाकर इलाज किया।

संड्रा से लौटी टीम ने बताया कि इस बार काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा भारी बारिश व नालो में पानी भरा हुआ था एक गांव से दूसरे गांव पहुंचने में बड़ी मुश्किले उठानी पड़ी। खाने पीने का राशन भी खत्म हो चुका था। ऐसे में ग्रामीणों से मदद लेकर गुजारा करना पड़ा।

इलाज के दौरान 120 मलेरिया के मरीज मिले और गवर्वती महिलाओ की भी जांच हुई। वाइरल बुखार मरीजों की तादाद ज्यादा रही वहीं कोरोना के एक भी मरीज नही मिले। दो मेडिकल टीम में डॉ पीएन साहू, डॉ. चन्द्रशेखर, फार्मासिस्ट असीम अधिकारी, बीईईओ काका महेंद्र, शैलेश, रजनीश, एएनएम प्रतिमा, संगीत, सेवंता, नगुबाई, देवेंद्र, गजेंद्र बुरका, जनगम समैय्या मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि यह क्षेत्र धुर नक्सलप्रभावित व पहुंचविहीन है। पगडंडी रास्ते से होकर जाना पड़ता है। बारिश के दिनों में टापू का रूप ले लेता है। चार माह ग्रामीण भी ब्लाक मुख्यालय से कटे हुए होते है। इस इलाके में दुपहिया वाहन भी जाना मुश्किल होता है।

Related posts

कारली में ड्रोन तकनीक से कीटनाशक छिड़काव का किया गया प्रदर्शन
इस तकनीक से 20 मिनट में एक एकड़ खेत को कीटों से किया जा सकता है मुक्त

jia

कोरोना वॉरियर्स की सम्मान से नवाजे गये लौह नगरी किरंदुल और राष्ट्र के चौथे स्तम्भ…

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!