September 17, 2021
Uncategorized

नगर अध्यक्षा साक्षी सुराना की उपस्थिति में हुई नगर के विभिन्न विद्यालयों में बैठक

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

गीदम:-नगर के विभिन्न विद्यालयों में नगर पंचायत अध्यक्ष साक्षी रविश सुराना की उपस्थिति में कोविड-19 के बाद विद्यालय प्रारंभ करने हेतु शाला समिति की बैठक ली गई, जिसमें शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बड़े पनेड़ा ग्राम के सरपंच रामपाल वेक एवं विद्यालय के प्राचार्य कैलाश नीलम, समस्त शिक्षक एवं पालकों की उपस्थिति में बैठक आहूत की गई थी, जिसमें सभी पालकों ने विद्यालय प्रारंभ करने हेतु अपनी सहमति प्रदान की। विद्यालय के प्राचार्य के द्वारा बैठक में विद्यालय प्रारंभ करने हेतु शासन के द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुसार जानकारी दी गई, साथ ही पालकों से अनुरोध किया गया कि विद्यालय प्रारंभ करने हेतु आप सब के सुझाव आमंत्रित हैं, इसके पश्चात विद्यालय के शिक्षक राकेश मिश्रा के द्वारा भविष्य में विद्यालय का संचालन किस प्रकार किया जाएगा, किस तरह ऑनलाइन और ऑफलाइन की कक्षाएं लगेगी उसके बारे में विस्तृत जानकारी दी गई, साथ ही पालकों से यह कहा गया कि वह अपने बच्चों को घर पर भी कोविड-19 का पालन करने हेतु समझाइश देकर विद्यालय भेजें ताकि सभी सुरक्षित रहते हुवे अध्ययन कर सके।

बैठक में गीदम नगर पंचायत गीदम की अध्यक्ष साक्षी रविश सुराना ने अपने संबोधन में कहा कि शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिणाम में हमेशा से ही जिले में अग्रणी रहा है, इस वर्ष भी कक्षा 12वीं में गीदम नगर की छात्रा कुमारी आकांक्षा वर्मा ने पूरे जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर इस विद्यालय का गौरव बढ़ाया है, जिसके लिए आप सभी शिक्षकों की विशेष भूमिका है, छात्राओं के साथ साथ आप शिक्षकों के मेहनत का ही परिणाम है कि कई वर्षों से लगातार इस विद्यालय की छात्राओं को विभिन्न कक्षाओं में पूरे जिले में मेरिट में स्थान प्राप्त हो रहा है, साथ ही वर्तमान में विद्यालय प्रारंभ करने हेतु सभी शिक्षकों से विद्यालय में गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करते हुए विद्यालय संचालन करने हेतु कहा गया, अध्यक्षा ने कहा कि विद्यालय के विकास में नगर पंचायत से जो भी सहयोग होगा वह हमेशा ही करते रहेंगे, प्राचार्य महोदय के द्वारा जो विद्युत, नल एवं मरम्मत संबंधी समस्यायें बताई गई, उसके लिए विद्यालय से नगर पंचायत के कर्मचारियों को सुधार हेतु निर्देशित भी किया। अंत मे बच्चो को अध्ययन हेतु पुस्तकों का वितरण भी उपस्थित अतिथियों के द्वारा किया गया।

इसके पश्चात गीदम के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गीदम में भी विद्यालय प्रारंभ करने हेतु बैठक किया गया जिसमें अध्यक्षा सहित शाला समिति के अध्यक्ष जवाहर सुराना पार्षद विद्यानंद सेन, सोहन यादव, ममता गुप्ता, किरण सिंह सहित संस्था के प्राचार्य बीएल यादव एवं अन्य शिक्षक उपस्थित थे, वहां भी कोरोना की गाइडलाइन का अक्षरसः पालन करते हुए विद्यालय संचालन करने पर चर्चा हुई। साथ विद्यालय की जर्जर स्थिति को देखते हुवे जल्द ही नए विद्यालय भवन की मांग पर जोर देने पर चर्चा की गई।

इसके बाद शासकीय कन्या प्राथमिक व माध्यमिक शाला गीदम में भी पालको के साथ बैठक का आयोजन किया गया था जिसमें अध्यक्षा साक्षी रविश सुराना सहित वार्ड नंबर 8 के पार्षद शेख सिराजुद्दीन, प्रधानाध्यापक गीता अवस्थी एवं समस्त शिक्षक उपस्थिति थे जिसमें शिक्षक योगेश सोनी के द्वारा विद्यालय संचालन से संबंधित जानकारी सभी को दी गयी। प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय में छोटे बच्चों को ध्यान में रखते हुए पालकों ने भविष्य में आने वाली तीसरी लहर को देखते हुए विद्यालय संचालन के लिए सहमति नहीं प्रदान की, उनके द्वारा मोहल्ला क्लास के माध्यम से ही वर्तमान में बच्चों को पढ़ाने की सलाह दी गई। जिसे देखते हुवे वर्तमान में विद्यालय प्रारंभ करने की बजाए मोहल्ला क्लास के माध्यम से शिक्षा देने की योजना बनाई गई।

Related posts

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस 2021 पर गीदम ब्लॉक स्तरीय विज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता किया गया आयोजन

jia

रोड काटकर मार्ग अवरूद्ध करने एवं लोक संपत्ति को क्षति पहुचाने की घटना में शामिल माओवादी गिरफ्तार

jia

भाजपा नेता को नक्सलियों ने जान से मारने की दी धमकी– लाल फरमान जारी होने के बाद क्षेत्र के नेताओ व ठेकेदारों में दहशत– एस पी ने नक्सलियों के बुलावे पर न जाने की दी समझाइश–

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!