September 21, 2021
Uncategorized

नगर पंचायत अध्यक्ष साक्षी सुराना ने आंगनबाड़ी केंद्रों का किया औचक निरीक्षण

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

वार्ड क्रमांक एक, पांच, नौ, चौदह व पंद्रह के छः आंगनबाड़ी केंद्रों में चल रहा मरम्मत का कार्य

गीदम:-नगर पंचायत गीदम की अध्यक्षा साक्षी रविश सुराना ने नगर के अंदर आने वाले आंगनबाड़ी केंद्रों में चल रहे मरम्मत कार्यों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें उनके साथ ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के उप अभियंता देवकरण मंडावी भी उपस्थित रहे। गौरतलब है कि नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक एक, पांच, नौ, चौदह व पंद्रह के छः आंगनबाड़ी केंद्रों में मरम्मत का कार्य ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग द्वारा करवाया जा रहा है।

नगर पंचायत अध्यक्ष साक्षी रविश सुराना ने बताया कि अध्यक्ष बनने के बाद मैंने नगर के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया था। जिसमें अधिकतर आंगनबाड़ी केंद्रों की स्थिति जर्जर मिली थी। आंगनवाड़ी केंद्रों की जर्जर स्थिति को देखते हुये मैंने तात्कालीन कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा से आंगनवाड़ी केंद्रों के मरम्मत करवाने के लिये आग्रह किया था और उन्होंने आग्रह को स्वीकार करते हुये नगर के छह आंगनबाड़ी केंद्रों के मरम्मत कार्य हेतु ग्रामीण यांत्रिकी विभाग को निर्देशित किया था। जिसके तारतम्य में नगर के छः आंगनबाड़ी केंद्रों का मरम्मत कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता शिक्षा व स्वास्थ्य, जल में सुधार है। इसी के अंतर्गत नगर में संचालित सभी आंगनवाड़ी केंद्रों व विद्यालयो का मरम्मतीकरण का कार्य करवाया जायेगा। मरम्मतीकरण का कार्य पूर्ण होने के बाद सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में चित्रकारी व पेंटिंग करवायी जायेगी, जिससे कि बच्चों के लिये प्राथमिक शिक्षा रोचक बन सके व बच्चे आसानी से सीख सकें एवं बच्चो का रुझान आंगनबाड़ी की तरफ बढ़ सके।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी केंद्रों में पुट्ठी व पेंट के कार्यो में कमी पायी जिसमें सुधार के लिए निर्देशित किया साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों के लिये स्वीकृत फिसलपट्टी व झूलों को भी शीघ्र लगाने के लिए निर्देश दिये। इस निरीक्षण के दौरान वार्ड क्रमांक 5 की पार्षद सावित्री साहू, उप अभियंता देवकरण मंडावी, ठेकेदार के सुपरवाईजर भी उपस्थित रहे।

Related posts

विहिप की विभागीय बैठक संपन्न, तीन जिलों के कार्यकारिणी घोषित

jia

फाइल जमा करने आई नाबालिक को ले भगा युवक
आरोपी ने शादी का प्रलोभन देकर किया अनाचार, ओडिसा से बरामद

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!