January 27, 2023
Uncategorized

राष्ट्रीय बालिका दिवस का हुआ आयोजन
नाटक, नुक्कड़, गीत, कविता के माध्यम से बालिकाओं ने दिया जागरूकता का संदेश

Spread the love

जिया न्यूज:-बिजापुर,

बिजापुर:-24 राष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत विविध कार्यक्रम आयोजित किया गया राष्ट्रीय बालिका दिवस 24 जनवरी को मुख्य कार्यक्रम बीजापुर शहर स्थित तेंदू हाल में आयोजित हुआ जिसके मुख्य अतिथि विधायक विक्रम शाह मंडावी ने जिले के बेटियों को सम्मानित किया और कहा कि बीजापुर की बेटियों का आज सभी क्षेत्रों में वर्चस्व बढ़ रहा है।

शासन की विभिन्न योजनाएं जो बालिकाओं के हितों की रक्षा करता है। उसे आत्मनिर्भर बनाता है, उनके सर्वागीण विकास में सहायक है उसका अधिक से प्रचार-प्रसार कर सभी बालिकाओं को उन योजनाओं लाभान्वित करने अधिकारी-कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिए।
महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिले भर से आए उत्कृष्ट बालिकाओं का सम्मान किया गया जिसमें दसवीं एवं बारहवी में प्रथम दसवें स्थान पर आने वाली बालिकाओं को सम्मानित किया गया। उक्त बालिकाओं को 5 हजार का चेक, शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया, खेल के क्षेत्र में राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली 19 बालिकाओं का सम्मान किया गया। खेल गतिविधियों में तीरंदाजी, लंबीकूद, लंबी दौड़, फुटबाल, सॉफ्ट बाल, एथलेटिक्स के विजेता खिलाड़ी बालिकाओं को शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं बीजादूतीर स्वयं सेविका बालिका एवं महिलाओं को उनके उत्कृष्ट कार्य पर सम्मान दिया गया। इस अवसर पर शाला प्रबंधन समितियों को 5-5 हजार का चेक वितरण किया गया। कार्यक्रम में नाटक नुक्कड़ के माध्यम से सामाजिक कुरीतियों से समाज को बचाने महिलाओं एवं बेटियों के प्रति होने वाले अत्याचार, कुप्रथा को रेखाकिंत करते हुऐ समाजिक बुराईयों को समाज से निकालने और बेटियों को आगे बढ़ने अवसर प्रदान करने का संदेश दिया गया।
कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी मीडीया प्रतिनिधि सहित शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

Related posts

देर रात मेकाज में निरीक्षण करने पहुँचे अस्पताल अधीक्षक
वार्डो का लिया जायजा, दवाई भी देखी, जूनियर डॉक्टरों से की चर्चा

jia

फर्जी पत्रकार और पुलिस अधिकारी बनकर उगाही करने वाले आरोपियों पर कार्यवाही
वाहन चेकिंग के नाम पर कर रहे थे उगाही

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!