September 21, 2021
Uncategorized

प्रशासन की पहूँच में अब नक्सल प्रभावित बेंगपाल एवं बड़े पल्ली गांव।
सामंजस्य बनाने एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने ग्रामीणों संग जमीन पर बैठकर किया भोजन।

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/किरंदुल,

सलवाजुड़ुम शुरू होने के बाद से
आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों के पास नही था राशनकार्ड।

जिला प्रशासन की पहल से नक्सल प्रभावित क्षेत्र के ग्रामीणों को पहली बार मिला राशनकार्ड।

दंतेवाड़ा:-नक्सल प्रभावित क्षेत्र गुमियापाल पंचायत के आश्रित ग्राम बैंगपाल और बड्डेपल्ली गांव के 115 हितग्राहीयो को राशनकार्ड आज मिल ही गया ।
किरंदुल बंगाली कैम्प स्थित मंगल भवन में ग्रामीणों को एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने वितरण किया ।
कलेक्टर दीपक सोनी के पहल से राशनकार्ड तो मिल गया अब आधार कार्ड और बैंक एकाउंट खोलने की तैयारी चल रही है ।

प्रशासन की पहुच के बाहर इन गांव में अब प्रशासन ने दस्तक देते हुए राशनकार्ड मुहैया करवाया साथ ही आधारकार्ड और बैंक एकाउंट के लिए भी फॉर्म भरवा गया ।
इन गांव के विकास के लिये अब प्रशासन ने कमर कस ली है ।
एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने बताया कि जल्द ही इन गांव तक पहुचने के मार्ग भी बनाया जाएगा ज्ञात हो कि अब तक ग्रामीण करीब 10 किलोमीटर जंगल पहाड़ी पैदल ही सफर कर जरूरत के समान लेने किरंदुल पहुचते थे।
पहुच विहीन गांव के ग्रामीणों को एसडीएम ने राशनकार्ड दिया और सामंजस्य स्थापित करने के लिए एसडीएम ने ग्रामीणों संग जमीन पर बैठकर साथ खाना भी खाया।एसडीएम की इस सादगी को देख ग्रामीणों के साथ उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं आमजनों ने एसडीएम की सराहना की ।

नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण आज दिनांक तक इन ग्रामीणों के पास कोई भी परिचय पत्र नही था प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के सहयोग से आज इन ग्रामीणों को राशनकार्ड और परिचय पत्र वितरण किया गया है।
एस डी एम प्रकाश भारद्वाज के करकमलों से ग्रामीणों को राशन कार्ड वितरण किया गया ।
अब तक प्रशासन की पहुंच से बाहर आधा दर्जन गांव को शासन की योजनाओं को पहुँचाकर गांव के विकास में अपनी दस्तक प्रशासन ने दी है ।
मालूम हो कि गुमियापाल पंचायत के आश्रित ग्राम बेंगपाल ,बड़े पल्ली ,लोहा गांव पहुच विहीन होने की वजह से ग्रामीणों के पास अब तक राशनकार्ड नही थे जिसकी वजह से शासन की योजनाओं का लाभ नही मिल पा रहा था ।किसी भी ग्रामीण के पास आधारकार्ड भी नही थे।

बेंगपाल के पूर्व उप सरपंच भीमा ने बताया कि अपनी पहचान के लिए कोई कागज अब तक हमारे पास नही थे आज राशनकार्ड मिला है आधारकार्ड भी बन रहा है इससे हमें बहोत खुशी है ।
गुमियापाल के जनपद सदस्य राजू भास्कर के मुताबिक सैकड़ो ग्रामीणों को अब तक शासन की योजनाओं का लाभ नही मिल पा रहा था ।उनकी पहचान के लिए भी उनके पास कोई पहचान पत्र न होने के कारण बहोत मुश्किलें का सामना करना पड़ रहा था पर अब राशनकार्ड मिल गया है इसके लिए प्रशासन की पहल रंग लाई आज ग्रामीण खुश है ।
इस शिविर में जनपद पंचायत कुआकोंडा के सी.ई.ओ अमजद जाफरी ,फ़ूड स्पेक्टर अमित तिवारी ,कुआकोंडा किरंदुल क्षेत्र फ़ूड स्पेक्टर योगेश मिश्रा एंव जनप्रतिनिधियो में से ग्राम पंचायत गुमियापाल की सरपंच रीवा मिडियामि जनपद सदस्य राजू भास्कर ,नंदा कुंजाम,मंगल कुंजाम, पंचायत सचिव दयालु नायक ,अनिल डहरिया आदि शामिल रहे ?

Related posts

कांगेरवेली एसी सदस्य / सचिव पण्डरू ने किया आत्मसमर्पण
नक्सलियों के विचार धाराओं से त्रस्त होकर किया समर्पण

jia

जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद गाँवों को कोरोना से बचाने चला रहे अभियान.
ग्रामीणों को बतला रहे टीका लगवाने के लाभ

jia

फ्लड लाईट की दूधिया रोशनी में महिलाओं ने खेला फुटबॉल

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!