June 14, 2021
Uncategorized

दो अलग अलग सड़क दुर्घटनाओं में नौ व्यक्ति घायल

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/गीदम,

घायलो को प्राथमिक उपचार हेतु लाया गया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गीदम

घायलों में दो व्यक्ति की हालत गंभीर

गीदम:-कोंडागांव जिले से काम करने आये युवक बाइक एक्सीडेंट में घायल हो गये। दरअसल मामला यह है कि कोंडागांव से बीजापुर जिले के बोदली में काम करने आये अकतू मरकाम उम्र 30 वर्ष, व उनके साथी शैलेंद्र मरकाम पिता चंद्रलाल उम्र 19 वर्ष, अमर मरकाम पिता सुकधर उम्र 30 वर्ष और रमेश मरकाम पिता पांडु उम्र 25 वर्ष अपना काम समाप्त कर घोटपाल मड़ई घुमते हुये बाइक से वापस अपने घर जा रहे थे।

तभी पनेड़ा पुल के पास विपरीत दिशा से आ रही बाइक से उनकी बाइक की टक्कर हो गयी। इस टक्कर में दूसरी बाइक में सवार रमेश बघेल के दाहिने पैर की हड्डी फैक्चर हो गई और उनके साथ बैठे उनके पुत्र मीर का जबड़ा गंभीर रूप से चोटिल हो गया। और वहीं दूसरी बाइक में सवार अकतू मरकाम, अमर मरकाम, रमेश मरकाम, शैलेन्द्र मरकाम को भी चोटे आयी।

आसपास के ग्रामीणों ने इस घटना बाकी जानकारी 108 की टीम को दी। और घटना की जानकारी मिलते ही 108 की गीदम टीम के ईएमटी खूबलाल और पायलट फरसुराम व कटेकल्याण टीम के ईएमटी प्रतिमा यादव और पायलट प्रवीण मौके पर पहुंचकर सभी घायलों का प्राथमिक उपचार कर उन्हें एंबुलेंस की सहायता से समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गीदम लाये। जहां घायलों का उपचार किया जा रहा है।

वही दूसरी घटना में राष्ट्रीय राजमार्ग 63 में लामडीपारा में हुये सड़क दुर्घटना में तीन व्यक्ति घायल हो गये। दरअसल मामला यह है कि प्रदीप मंडावी, संजय व सहदेव मरकाम बास्तानार से क्रिकेट खेलकर अपनी बाइक से वापस गीदम लौट रहे थे। इसी दौरान उनकी बाइक की टक्कर लामडीपारा के पास स्कार्पियो से हो गयी। बाइक व स्कोर्पियो की टक्कर में संजय के हाथ, पैर व सिर में गंभीर चोटें आयी व प्रदीप व सहदेव भी घायल हो गये। घायलो की गंभीर हालत की देखते हुये उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गीदम लाया गया जहाँ उनका प्राथमिक उपचार कर उन्हें बेहतर उपचार हेतु जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।

Related posts

Chhttisgarh

jia

कहीं मेहरबानी तो कहीं कोल्हू के बैल बनते सरकारी कर्मी, प्रशासनिक चूक तो नहीं

jia

सामुदायिक चिकित्सालय में महिला एमबीबीएस की मांग, नियमित चिकित्सक डॉ चंद्रा को दंतेवाड़ा में ही सलंग्न करना समझ से परे यह गणित विभाग ही जाने

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!