October 21, 2021
Uncategorized

डॉक्टर डे पर जिया न्यूज़ ऐसी सेवा भावना और समर्पण रखने वाले महामारी के योद्धाओं को सलाम करता है। 

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा,

चुनौतियां थीं… साथियों की सहयोग, सूझबूझ और लगातार काम से महामारी पर विजय पाई 

दंतेवाड़ा :-डॉक्टर संजय बघेल ने कहा महामारी के इस दौर में कोविड अस्पताल के बेहतर संचालन का जिम्मा किसी चुनौती से कम नहीं था। ऐसे में दंतेवाड़ा के साथ ही आ भूज माड के कोने-कोने से आने वाले हजारो ग्रामीण मरीजों की उम्मीदें भी पूरी करनी थीं। संकट की घड़ी में हमने सूझबूझ और सामंजस्य से इस पर विजय पाई। सहयोगियों के साथ मिलकर लगातार कई-कई घंटे काम किया। मुझे गर्व है कि साथियों ने अपनी परवाह और परिवार की चिंता किए बगैर मरीजों को इस संकट से निकाला। संकट से उबरने के लिए जब पूरे देश की निगाहें आप पर हो, तब उस मौके पर बेहतर से बेहतर करने का प्रयास जारी रखना चाहिए। इस सोच के साथ ही महामारी से मुकाबले की तैयारियां लगातार मजबूत कीं। परिणामस्वरूप हमारे सामूहिक प्रयास की बदौलत हजारों मरीजों को नई जिंदगी मिल गई। 

यह वक्त गैरों के बारे में सोचने का है जो  डॉक्टर पर भरोसा कर अस्पताल आते हैं
अक्टूबर 2020 को स्वास्थ्य निदेशक की जिम्मेदारी मिली। चुनौतियां काफी ज्यादा थीं, महामारी से मुकाबले के लिए खुद के साथ ही स्वास्थ्य विभाग को और मजबूत करने पर काम किया। इसके लिए चिकित्सा अधिकारियों के साथ लगातार बैठकर कर रणनीति तैयार किया । इस दौरान खुद और साथियों को संक्रमण से बचाने के लिए भी सजग रहीं।

महामारी के भयानक दौर ने हमें सबक सिखाया कि हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। खुद को 14 महीनों तक लगातार अपनों से दूर रखा। संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए टीकाकरण अभियान में जी जान से जुट गई। महामारी के इस दौर में पूरा शहर परिवार की तरह है। अगर हम केवल अपने घर के सदस्यों की चिंता करेंगे तो वह अपने फर्ज के साथ इंसाफ नहीं होगा। इसलिए यह समय अपने बारे में नहीं उन गैरों के बारे में सोचने का है जो एक डॉक्टर पर भरोसा कर अस्पताल में आते हैं। -डॉ. अमन दंतेवाड़ा

Related posts

कांग्रेसियों ने नमआँखों से दी झीरम शहीदों को श्रद्धांजलि

jia

बस्तर आईजी अबुझमाड़ क्षेत्र के वनांचल के ग्रामीणों से हुये रूबरू

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!