June 17, 2021
Uncategorized

फर्जी शिकायत पर ग्रामीणों ने कहा सरपंच-सचिव व रोजगार सहायक पर लगाये गए सारे आरोप बेबुनियाद है।

Spread the love

जिया न्यूज़:-कोरबा/पाली,

कोरबा/पाली :- जिले के पाली विकासखंड के अंतर्गत के ग्राम पंचायत शिवपुर के सरपंच- सचिव व रोजगार सहायक पर झुठी शिकायत और बेबुनियाद आरोप का मामला सामने आया है ।ज्ञात हो कि ग्राम के ही दो स्थानिय व्यक्ति रामअवतार यादव पिता कन्हैया लाल यादव और रमेश यादव पिता विशेषर यादव के द्वारा दिनांक 08/04/2021 को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पाली कार्यालय में शिकायत किया था। जिसको ग्राम पंचायत शिवपुर के ग्रामीणों ने झुठी और बेबुनियाद बताया है साथ ही यह भी बताया की शिकायत पत्र में कुछ पंच और ग्रामिणों का फर्जी सिग्नेचर किया गया है ,जो कि गलत है।
मामला इस प्रकार है कि ग्राम पंचायत शिवपुर के ही स्थानिय निवासी व्यक्ति राम अवतार यादव और रमेश यादव के द्वारा सरपंच को लेकर काफी समय से रंजीस रखते आ रहा है, और ग्राम पंचायत शिवपुर में सरपंच के द्वारा कराए जा रहे सभी शासकीय कार्य में बाधा अड़चनें पैदा करतें आ रहा है। जैसे ग्राम में होने वाले बैठक ,ग्राम सभा एवं अन्य कार्यक्रमों में उक्त दोनो व्यक्तियों द्वारा शराब पी कर आते है और सरेआम सरपंच को जातीगत गाली गलौज एवं अभद्रतापूर्ण व्यवहार कर विवाद की स्थिती पैदा किया जाता है ।
जिससे सरपंच का पंचों के साथ सामंजस्य भंग हो जाए तथा सरपंच को गिराने में सफल हो जाऊं सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव बना कर गिराने में सफल हो जाऊं दोनों व्यक्ति न तो कोई जनप्रतिनिधि है न कोई नेता तथा ग्रामिणों ने मिडिया के सामने यह भी बताया की सरपंच के द्वारा कराए गए सभी कार्यों से ग्रामीण संतुष्ट है

किसी भी कार्य में कोई अनियमितता नहीं है, उक्त दोनो व्यक्तियों के द्वारा सरपंच से बेवजह पैसे की मांग करते है हर कार्य पंचायत में कराया जाएगा उसमे कमिशन की मंगा किया जाता है, और अपनी पुरानी आपसी दुश्मनी को लेकर साजिश वश कुछ लोगों का फर्जी हस्ताक्षर कर शिकायत एस डी एम पाली कार्यालय में दिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि हमारा सरपंच ग्राम विकास की कार्य भली भांति अपनी सूझ बूझ के बहुत अच्छा कार्य कराया जा रहा है हमारे गाँव का विकास हो रहा है ये दोनों व्यक्ति गाँव के विकास में बाधा उत्पन्न करते है,मामले के शिकायत के जांच उपरांत पता चलेगा दुध का दुध और पानी का पानी ।
ग्रामीणों ने व साथ ही ग्राम के जनप्रतिनिधि पंच उपसरपंच सरपंच द्वारा बताया गया की रामअवतार यादव और रमेश यादव के द्वारा ऊंची पहुंच का धौंस दिखाया जाता है। विधायक और पुलिस मेरे सपोर्ट में रहते हैं और अपने को बड़े नेता बताते हुए कुछ लोगों और सरपंच को रौब दिखाते हुए डर की स्थिति पैदा किया जाता रहा है , जिससे सरपंच के द्वारा व्यथित एवं परेशान होकर थाना प्रभारी पाली कार्यालय में दिनांक 18/03/2021 को प्रथम शिकायत पत्र दिया जा चुका है, जिस पर आज दिनांक तक थाना प्रभारी पाली से किसी प्रकार का कोई जांच गतिविधियों का पता नहीं चल पाया, बल्की थाना में शिकायत करने के बाद उक्त दोनों व्यक्तियों के द्वारा सरपंच को गाली-गलौच और जान से मारने की धमकी जरुर मील रही है, जिससे अत्याधिक परेशान होकर सरपंच के द्वारा हाल ही में बिलासपुर आई जी (पुलिस महानिरीक्षक) कार्यालय में निष्पक्ष कार्यवाही कराए जाने को लेकर शिकायत किया गया है ,और बताया की सरपंच ने यह भी कहा की बेवजह गाली-गलौज एवं अत्याधिक प्रताड़ित करने के कारण मान प्रतिष्ठा धुमिल हो रही है। जिसके लिए वे न्यायालय के शरण में जाने की बात कही ।

Related posts

केन्द्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल हुये राष्ट्रपति श्री कोविंद
राज्यपाल सुश्री उईके और मुख्यमंत्री श्री बघेल की मौजूदगी में 74 विद्यार्थियों को दिये गोल्ड मेडल, पीएचडी डिग्री से भी 75 विद्यार्थियों को नवाजा

jia

Chhttisgarh

jia

उड़ीसा की ट्रेनिंग हेड क्वाटर लूटने की घटना में शामिल 8 लाख का इनामी नक्सली ने किया आत्मसमर्पण
नक्सली कमांडर सोमू पर 12 जवानों की हत्या का भी मामला दर्ज

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!