May 26, 2022
Uncategorized

जिलाधीश के निर्देश पर पुलिस विभाग के साथ राजस्व विभाग के अधिकारी कर रहे सख्त कार्यवाही.
अवैध धान परिवहन करते पकडे कई ट्रैक्टर,छः सौ बोरे धान किया जप्त

Spread the love

जिया न्यूज:-बब्बी शर्मा-कोण्डागाँव,

कोण्डागांव:-जिला मुख्यालय से लगभग पचास किलोमीटर दुर माकड़ी विकासखंड में शुक्रवार को राजस्व विभाग के दल ने अवैध धान परिवहन कर रहे पाँच ट्रैक्टरों में 600 बोरी अवैध धान को जप्त किया। ज्ञात हो कि जिले में कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के आदेशानुसार अवैध धान परिवहन के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। जिसके तहत शुक्रवार खबरीलाल द्वारा पांच ट्रैक्टरों के माध्यम से अवैध धान के परिवहन की जानकारी प्राप्त होने पर एसडीएम गौतम चंद पाटिल द्वारा राजस्व विभाग के दल को कार्यवाही के निर्देश दिए थे। जिसके
परिपालन में डिप्टी कलेक्टर एवं सीईओ जनपद माकड़ी शंकरलाल सिन्हा, तहसीलदार वीरेंद्र श्याम एवं टीआई देवेंद्र दर्रो के नेतृत्व में राजस्व विभाग एवं पुलिस विभाग के द्वारा सभी पांच ट्रैक्टरों को रोककर इसकी जांच की गई,जिसमें अवैध धान परिवहन की पुष्टि की गई।
जिसके उपरांत दल द्वारा सभी 05 ट्रैक्टरों को 600 बोरी धान सहित जप्त कर,प्रकरण का पंचनामा तैयार कर सभी ट्रैक्टरों को धान सहित माकड़ी थाने के सुपुर्द कर दिया गया है।

       *अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व) का कथन*

इस संबंध में एसडीएम गौतम चंद पाटिल ने बताया राज्य की सीमा पार से हो रहे अवैध धान के परिवहन पर जिला प्रशासन द्वारा सख्त कार्यवाही की जा रही है। इसके लिए कलेक्टर के निर्देश पर राज्य की अंतराज्यीय सीमा पर राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीम लगातार निरीक्षण कर रही हैं। अभी माकड़ी में 05 ट्रेक्टरों के माध्यम से 600 बोरी धान जप्त किया गया है। जैसे जैसे धान खरीदी का आखिरी समय आ रहा है। प्रशासन द्वारा निगरानी को और भी तेज कर दिया गया है। उड़ीसा से आने वाले सभी मार्गों पर पेट्रोलिंग भी की जा रही है।

Related posts

Chhttisgarh

jia

भारतीय पैंगोलिन” का अवैध परिवहन कर बेचने का प्रयास कर रहे दो को रंगे हाथों पुलिस ने पकड़ा,

jia

Chhttisgarh

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!