July 1, 2022
Uncategorized

महिला दिवस पर ,मृतक पांडे कवासी को न्याय दिलवाने दंतेवाड़ा के समेंली पहुचे अमित जोगी

Spread the love

जिया न्यूज़:-दंतेवाड़ा/समेली,

बस्तर के अंदरूनी इलाको में महिलाओं के अधिकार व न्याय की बात सरकार का झुठा दिखावा-अमित जोगी

राज्य सरकार का बस्तर की महिलाओं को महिला दिवस बनाने से रोकना ,असंवैधानिक कृत्य-अमित जोगी

दंतेवाड़ा:-अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में बस्तर की बेटी पांडे कवासी की दंतेवाड़ा पुलिसी कसडी में हुई मौत पर न्याय की मांग को लेकर बस्तर महिला संगटन द्बारा दंतेवाड़ा ज़िला के समेली ग्राम पंचायत में आयोजित अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम में जनता कंग्रेश जे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी शिरकत करने पहुँचे,कार्यक्रम स्थल पहुचने पर श्री जोगी ने देखा कि राज्य सरकार अपनी दमन कारी नीतियो को लागू कर बस्तर में निवासरत महिलाओं को उनके संवेधानिक अधिकारों को कुचल कर उनको महिलादिवस बनाने से रोका जा रहा है। लोगो को गांव में बंधक बना कर रखा जा रहा है ।

यह सब देख कर पत्रकारों के साथ बाइक में बैठ कर अंदरूनी गांव में सरकार द्वारा रोके जा रहे महिलाओं से मिलने पहुच गए।जिसके ततपश्चात दवाव में सरकार द्वारा कुछ महिलाओं को कार्यक्रम स्थल में जाने दिया गया।

बस्तर में उतपन्न इन हालातों को देख अमित जोगी ने राज्य सरकार कि दमन कारी नीतियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भूपेश राज में बस्तर की महिलाओं की सम्मान व अधिकारो की रक्षा सिर्फ कोरी बात रह गई है।आज की यह महिला दिवस में समेली गांव में कार्यक्रम को न होने देना महिलाओ को अपने ही गांव में जबरदस्ती रोकना इस बात का परिचायक है कि दक्षिण बस्तर में राज्य सरकार की असंवैधानिक नीतियां चल रही है। आज का दिन दक्षिण बस्तर के महिलाओ के लिए अधिकार दिवस था। पर राज्य सरकार की दमनकारी शोषण कदम ने यहाँ की महिलाओं को काला दिवस बनाने पर मजबूर कर दिया।

Related posts

Chhttisgarh

jia

मर्दापाल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी अति संवेदनशील क्षेत्र से पकड़े गये फरार आरोपी

jia

झीरम हमले की मनाई जा रही आठवीं बरसी, शहीदों की दी गईं श्रद्दांजलि
दंतेवाड़ा जिले मुख्यालय में शहीद महेंद्र कर्मा की मूर्ति का हुआ अनावरण

jia

Leave a Comment

error: Content is protected !!